×

दिल्‍ली: आर के पुरम में जहरीली गैस फैलने से दहशत, कई लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया

राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के चर्चित रिहायशी इलाके आर के पुरम के एकता विहार में बीती रात उस समय दहशत का माहौल देखने को मिला जब किसी ने ये अफवाह फैला दी, कि बगल के सीआरपीएफ या एनएसजी कैम्प से जहरीली गैस छोड़ी गई है।

aman
By aman
Published on: 25 Nov 2021 3:53 AM GMT (Updated on: 25 Nov 2021 4:17 AM GMT)
दिल्‍ली: आर के पुरम में जहरीली गैस फैलने से दहशत, कई लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया
X

राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के चर्चित रिहायशी इलाके आर के पुरम के एकता विहार में बीती रात उस समय दहशत का माहौल देखने को मिला जब किसी ने ये अफवाह फैला दी, कि बगल के सीआरपीएफ (CRPF) या एनएसजी (NSG) कैम्प से जहरीली गैस (Poisonous Gas) छोड़ी गई है। इसके बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

कई लोगों ने आंखों में जलन की शिकायत की। इतना ही नहीं लोग अपने घरों से बदहवास सड़कों पर आकर खड़े हो गए। हालांकि, मामला क्या है किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था। जबकि स्थानीय लोगों ने बताया, कि गैस की वजह से कई लोग बेहोश हो गए, जिन्हें अस्पताल मे भर्ती कराया गया। हालांकि, वहां के डीसीपी गौरव शर्मा ने सात लोगों को सफदरजंग अस्पताल में कैट्स एम्बुलेंस और पीसीआर द्वारा ले जाने की पुष्टि की है।

क्या कहा दिल्‍ली पुलिस ने?

इस घटना के बारे में दिल्‍ली पुलिस मौके का कहना है कि उसने सीआरपीएफ (CRPF) और एनएसजी (NSG) कैंप जाकर जांच की। लेकिन, वहां से किसी प्रकार के गैस लीक से इनकार किया गया है। पुलिस ने बताया, यह मामला बीती रात तब सामने आया जब लोग खाना खाकर सोने की तैयारी में थे। गैस लीक की खबर फैलते ही लोग दहशत में रहे। इलाके के लोग घरों से बाहर सड़कों पर ही खड़े रहे। दिल्ली पुलिस ने ये भी कहा, कि एकता विहार क्षेत्र में न किसी गैस सिलेंडर में आग लगी है और न ही कहीं से धुंआ उठा है। पुलिस अभी भी जांच में जुटी है, कि आखिर ये गैस लीक कहां से हुई।

अग्निशमन और एम्बुलेंस बुलाए गए

जहरीली गैस लीक होने की खबर चारों ओर फ़ैल गई। जिसके बाद कई समाजसेवी घटनास्‍थल पर पहुंच लोगों को मास्क बांटे। ताकि, जहरीली गैस से सांस लेने मे दिक्कत ना हो। इसके बाद दिल्‍ली पुलिस को सूचित किया गया। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए अग्निशमन की दो गाड़ियां और करीब छह एम्बुलेंस को मौके पर बुलाया गया। वहीं, डीडीएमए (DDMA) की टीम भी घटनास्‍थल पर पहुंची।


aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story