TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

फिर बढ़ा पेट्रोल-डीजल रेट: दिल्ली वालों पर महंगाई का डबल अटैक, सीएनजी-पीएनजी के बाद एक और झटका

Petrol Price Hike Today: एनजी-पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब पेट्रोल-डीजल (Aaj Petrol Diesel Ka Dam) के कीमतों में इजाफा कर दिया गया है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Praveen Singh
Published on: 1 April 2022 4:55 PM GMT (Updated on: 1 April 2022 5:04 PM GMT)
Petrol Diesel Price: दिल्ली में पेट्रोल-डीजल फिर हुआ महंगा, जानें नए रेट
X

पेट्रोल-डीजल के दाम (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Petrol Diesel Price Hike Today: दिल्ली के लोगों पर महंगाई का डबल अटैक हुआ है। सीएनजी-पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब पेट्रोल-डीजल (Aaj Petrol Diesel Ka Dam) के कीमतों में इजाफा कर दिया गया है। दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमत में 80 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ें हुए कीमत के साथ पेट्रोल की कीमत अब प्रति लीटर 102.61 रूपये पर पहुंच गई है। वहीं डीजल की कीमत प्रति लीटर 93.87 हो गई है। बता दें कि इससे पहले आज यानि शुक्रवार को ही सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में इजाफा किया गया था।

पीएनजी के दाम बढ़े

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने बताया कि पाइप से रसोई तक पहुंचने वाले पीएनजी की कीमत 5.85 रूपये प्रति एससीएम बढ़ाई गई है। बढ़ी हुई कीमतें आज यानि 1 अप्रैल 2022 से प्रभाव में आ गई है। कीमत में बढ़ोतरी के बाद नोएडा में पीएनजी की कीमतें आज से 41.71/एससीएम हो गई है। बढ़ी हुई कीमतें निश्चितौर पर पहले से ही महंगाई से परेशान आम लोगों के लिए बड़ा झटका है। ये उनके किचन के बजट को एकबार फिर बढ़ा देगा।

सीएनजी के भी दाम बढ़े

गाड़ियों में धड़ल्ले से यूज होने वाले सीएनजी की कीमतें भी बढ़ा दी गई हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में सीएनजी के दाम 80 पैसे प्रति किलो बढ़ाए गए हैं। आईजीएल के वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली में अब एक किलोग्राम सीएनजी की कीमत 60.81 रूपये हो गई है। जो कि पहले 60.01 रुपये प्रति किलोग्राम थीं।

कमर्शियल गैस सिलेंडर भी महंगा

शुक्रवार को 19 किलो वाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए गए। शुक्रवार सुबह इसकी कीमतों में 250 रूपये का इजाफा कर दिया गया। इसके बाद दिल्ली में इसकी कीमत 2,253 रुपये पर पहुंच गई। बता दें कि बीते 22 मार्च से एकबार फिर पेट्रोल – डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो चुका है। यही वजह है कि राजधानी दिल्ली समेत कई शहरों में पेट्रोल एकबार फिर शतक मार चुका है।

Admin 2

Admin 2

Next Story