×

साड़ी वाली महिला को रेस्टोरेंट स्टॉफ ने रोका, बवाल मचा तो संचालक ने दी सफाई

Delhi News: वीडियो को सबसे पहले 20 सितंबर को अपलोड किया गया था, जिसके बाद लोगों ने नाराजगी जाहिर की...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 23 Sep 2021 6:17 AM GMT
woman stopped wearing saree at aquila restaurant
X

कर्मचारी ने रोककर कहा- मैडम आप अंदर नहीं जा सकती (social media)

Delhi News: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो दिल्ली के एक रेस्टोरेंट का है। वीडियो में एक रेस्टोरेंट कर्मचारी महिला से कहता हुआ नजर आ रहा है की वह साड़ी पहनकर इस बड़े रेस्टोरेंट के अंदर नहीं जा सकती है। कर्मी महिला से आगे कहता है की नियमों के अनुसार, साड़ी पहनकर अंदर जाने की इजाजत नहीं है। मैम, हम आपको स्मार्ट कैजुअल अलाउ कर रहे हैं।

महिला को रेस्टोरेंट के अंदर जाने से रोका

इस वीडियो के सामने आने के बाद लेखिका शेफाली वैद्य ने टिप्पणी करते हुए लिखा है कि, ' ये कौन तय कर रहा है की साड़ी 'स्मार्ट वियर' नहीं है? मैंने अमेरिका, UAE के साथ-साथ UK के मशहूर रेस्टोरेंट में साड़ी पहनी है, मुझे किसी ने नहीं रोका। यह रेस्टोरेंट ड्रेस कोड बनाकर यह तय कर रहा है कि साड़ी स्मार्ट नहीं है! यह आश्चर्यजनक है।


वीडियो पर लोगों ने जाहिर की अपनी नाराज़गी

वहीं, विनीत चतुर्वेदी ने लिखा कि जोमैटो पर इस रेस्टोरेंट की वाट लग गई है। कुछ यूजर ने वीडियो को Colonial Coolies लिखकर अपनी नाराजगी जताई है। इस वीडियो को लेकर काफी लोगों ने अपनी नाराज़गी जाहिर की है और उस रेस्टोरेंट का विरोध किया है।


साड़ी की परिभाषा बताएं, ताकि मैं भी साड़ी पहनना छोड़ दूं

बता दें की इस वीडियो को सबसे पहले 20 सितंबर को अपलोड किया गया था, जिसके बाद पत्रकार अनीता चौधरी ने गृह मंत्री , दिल्ली पुलिस, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, महिला आयोग को टैग कर के लिखा- अक्वीला रेस्तरां में साड़ी में जाने की अनुमति नहीं है, क्योंकि भारतीय साड़ी स्मार्ट वियर नहीं है। कृपया आप मुझे स्मार्ट वियर की परिभाषा बताएं, ताकि मैं भी साड़ी पहनना बंद कर दूं।

साड़ी पहनने पर महिला को रेस्टोरेंट प्रवेश से रोकने पर मचे बवाल के बाद अब रेस्टोरेंट संचालक ने सफाई दी है। उसका कहना है कि महिला ने रेस्टोरेंट स्टॉफ के साथ मार—पीट की है। इस वीडियो से हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो रहा है कि मार—पीट की घटना साड़ी पहनकर रेस्टोरेंट में प्रवेश करने की कोशिश के दौरान हुआ है या रेस्टोरेंट स्टॉफ के महिला को रोकने और बदतमीजी करने के बाद की घटना है।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। देश दुनिया की हर खबर हम आप तक पहुंचाते रहेंगे। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। ऐसे ही हमारे साथ बनें रहें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story