×

Delhi Riots 2020: ताहिर हुसैन समेत अन्य पांच के खिलाफ आरोप तय, BJP ने केजरीवाल से पूछे सवाल

Delhi Riots 2020: साल 2020 में हुए दिल्ली दंगों को लेकर निचली अदालत ने आम आदमी पार्टी के पूर्व ताहिर हुसैन (Tahir Hussain AAP Councillor) और पांच अन्य लोगों के विरूद्ध आरोप तय कर दिए हैं।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 6 May 2022 2:30 PM GMT (Updated on: 9 May 2022 12:48 PM GMT)
Delhi riots 2022
X

दिल्ली दंगे 2022। (Social Media)

Delhi Riots 2020: साल 2020 में हुए दिल्ली दंगों को लेकर निचली अदालत ने आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व ताहिर हुसैन (Former Tahir Hussain) और पांच अन्य लोगों के विरूद्ध आरोप तय कर दिए हैं। इनके खिलाफ आपराधिक साजिश रचने और दंगा भड़काने की धाराओं समेत अन्य धाराओं में आरोप तय किया गया है। अदालत ने इस दौरान महत्वपूर्ण टिप्पणी भी की है। कोर्ट ने कहा कि प्रारंभिक तौर पर ऐसा लगता है कि ताहिर हुसैन ना केवल दंगा भड़काने की साजिश रचने में शामिल थे बल्कि उसके साथ ही दंगा करवाने में भी उनकी भूमिका अहम रही थी।

ताहिर हुसैन ने दंगों के दौरान दूसरे समुदाय के लोगों पर हमला करने की रची थी साजिश

अदालत ने अपने आदेश में टिप्पणी करते हुए कहा कि प्रारंभिक तौर पर जो तथ्य सामने आए हैं, उसको देखकर ऐसा लगता है कि ताहिर हुसैन ने दंगों के दौरान दूसरे समुदाय के लोगों पर हमला करने के लिए पूरी साजिश रची थी। इसके लिए उसके घर पर पत्थर और पेट्रोल बम समेत अन्य हथियारों का इंतजाम भी किया गया था। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अदालत में दायर चार्जशीट में बताया था कि आप के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन फरवरी 2020 में दिल्ली के खजूरी खास में हुए दंगों के दौरान दूसरे समुदाय के लोगों पर हमला करने और हिंसा फैलाने की घटना में शामिल थे।

बीजेपी हुई केजरीवाल पर हमलवार

दिल्ली दंगों (Delhi Riots) को लेकर अदालत की इस अहम टिप्पणी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) को घेरने के लिए बड़ा मुद्दा थमा दिया है। बीजेपी अब अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) पर हमलावर है। बीजेपी के नेता सवाल पूछ रहे हैं कि जब ताहिर हुसैन के खिलाफ कार्रवाई हुई थी तब आप विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) ने उसको धार्मिक रंग देते हुए कहा था कि ताहिर के खिलाफ कार्रवाई इसलिए हुई क्योंकि वो एक विशेष समुदाय से ताल्लूक रखते हैं। उन्होंने ताहिर को जानबूझकर फंसाने का आरोप लगाया था। ऐसे में अदालत के आदेश के बाद क्या अरविंद केजरीवाल अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कार्रवाई करेंगे ? बता दें कि दिल्ली दंगों के बाद बीजेपी और आम आदमी पार्टी में जबरदस्त बयानबाजी शुरू हो गई थी। दोनों एक दूसरे पर दंगे भड़काने का आरोप लगा रहे थे।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story