×

Delhi Route Map: स्वतंत्रता दिवस के दिन सुरक्षा व्यवस्था के चलते Delhi-NCR के कई रूट रहेंगे बंद

Delhi Route Map: स्वतंत्रता दिवस के चलते दिल्ली एनसीआर के कई रुट्स को डाइवर्ट किया गया है. सुबह 4 बजे से लेकर 10 बजे तक रहेंगे बंद.

Network
Newstrack NetworkPublished By Yogi Yogesh Mishra
Published on: 14 Aug 2021 11:57 AM GMT (Updated on: 14 Aug 2021 12:05 PM GMT)
delhi police diverts and closed many rotes of delhi-ncr due to security reasons on 15 august
X

Delhi Route Map: स्वतंत्रता दिवस को लेकर लगी पाबंदियां, कई रूट्स डाइवर्ट

DELHI: पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाने की तैयारी चल रही है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली दुल्हन की तरह सजा दी गई है। देश के प्रधानमंत्री हर बार की तरह लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करेंगे। वहीं इस कार्यक्रम में हजारों मेहमान मौजूद रहेंगे। ऐसे में जनता की सुविधा और सुरक्षा के चलते 15 अगस्त को लाल किले के आसपास कुछ ट्रैफिक प्रतिबंध लगाए गए हैं। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कई अन्य प्रतिबंध भी लगाए गए हैं।दिल्ली पुलिस ने यह साफ किया है कि जो भी इन प्रतिबंधों का उल्लंघन करेगा उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सुरक्षा कारणों के चलते हैं दिल्ली-एनसीआर के कई बॉर्डर को सील कर दिया गया है। वहीं दिल्ली के अंदर भी कई रास्तों को डायवर्ट किया गया है।

रूट्स रहेंगे डाइवर्ट (photo social media)

कई रूट्स रहेंगे डाइवर्ट

लाल किले के पास कुछ सड़क ऐसी हैं जिन्हें सुबह 4:00 बजे से 10:00 बजे तक सामान्य यातायात के लिए बंद किया जाएगा। केवल लेबल वाले वाहनों को ही जाने की अनुमति होगी। जैसे नेताजी सुभाष चंद्र मार्ग पर दिल्ली गेट से छत्ता रेल चौक, एसपी मुखर्जी मार्ग पर एचसी सेन मार्ग से यमुना बाजार चौक, फाउंटेन चौक से रेड फोर्ट, रिंग रोड राजघाट से आईएसबीटी, आउटर रिंग रोड आईएसबीटी से इंद्रप्रस्थ फ्लाईओवर आदि सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से सामान्य यातायात के लिए बंद रहेंगे। अगर आपकी गाड़ी में पार्किंग लेबल नहीं है तो इन रोड पर जाने से आपको बचना होगा- सुभाष मार्ग, निजामुद्दीन ब्रिज से आईएसबीटी, बाहरी रिंग रोड, इंद्रप्रस्थ फ्लाईओवर बाईपास से सलीमगढ़, सी हेक्सागन इंडिया गेट, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, तिलक मार्ग, मथुरा रोड आदि।

16 अगस्त तक UAV पर प्रतिबन्ध (photo social media)

16 अगस्त तक UAV पर दिल्ली पुलिस का प्रतिबन्ध

सुरक्षा कारणों के चलते दिल्ली पुलिस ने 16 अगस्त तक मानवरहित हवाई वाहनों (drone), मानव रहित विमान प्रणाली, पैराग्लाइडर्स, पैरा मोटर्स, हैंड ग्लाइडर, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट और रिमोट कंट्रोल से संचालित एयरक्राफ्ट समेत छोटे आकार के एयरक्राफ्ट व गर्म हवा के गुब्बारे आदि उड़ाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि अगर कोई भी शख्स प्रतिबंध का उल्लंघन करता पाया जाएगा तो उस पर सख्त कार्रवाई होगी।

बंद रहेंगी बसों की सेवाएं

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था के कारणों के चलते कई बस स्टैंड भी बंद कर दिए गए हैं। साथ ही साथ मालवाहक वाहनों की भी आवाजाही पर रोक लगाई गई है। दिल्ली में महाराणा प्रताप और सराय काले खां आईएसबीटी पर राज्य के बाहर बसों का संचालन बंद 14 अगस्त की आधी रात से 15 अगस्त की रात 11:00 बजे तक बंद रहेगा। इस दौरान आईएसबीटी और nh-24 जो कि उत्तर प्रदेश को जोड़ता है उसमें भी डीटीसी की बसें नहीं चलेंगी।

Yogi Yogesh Mishra

Yogi Yogesh Mishra

Next Story