×

Delhi School Reopen : दिल्ली में 10 वीं 12 वीं के लिए खुलेंगे स्कूल, आज से साप्ताहिक बाजार खुलने के आदेश जारी

Delhi School Reopen : दिल्ली सरकार ने स्कूल के साथ साप्ताहिक बाजारों को भी खोलने की अनुमति दी जा रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 9 Aug 2021 2:13 AM GMT
दिल्ली में 10 वीं 12 वीं के लिए खुलेंगे स्कूल
X

 दिल्ली में 10 वीं 12 वीं के लिए खुलेंगे स्कूल (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

Delhi School Reopen : दिल्ली सरकार ने 10 वीं 12 वीं के छात्रों (10th 12th students) के लिए स्कूल (School) खोलने की तैयारी कर ली है। अब जो भी 10 वीं 12 वीं के स्टूडेंट स्कूल जाना चाहते हैं वह जा सकते हैं। अभी सिर्फ बोर्ड एग्जाम (board exam) वाले बच्चों को काउंसलिंग, गाइडेंस, बोर्ड एग्जाम की प्रैक्टिकल एक्टिविटीज, एडमिशन सम्बन्धी कार्य के लिए ही स्कूल जा सकते हैं। दिल्ली में स्कूल आंशिक रूप से ही खुलेंगे।

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कोरोना महामारी की कम संख्या को देखते हुए स्कूल के साथ साप्ताहिक बाजारों (Weekly Markets) को भी खोलने की अनुमति दी जा रही है। स्कूल खुलने को लेकर शिक्षा निदेशालय कई दिशा निर्देश जारी करेगा। ताकि कोरोना के नियमों का पालन हो सके। इस सम्बन्ध में दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने कई औपचारिक आदेश जारी किए थे। दिल्ली में सोमवार को सभी साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई है।


साप्ताहिक बाजार खोलने की दी इजाजत

दिल्ली सरकार ने साप्ताहिक बाजार खोलने का आदेश दिया है। लेकिन किसी भी प्रकार के अनाधिकृत साप्ताहिक बाजार खोलने की इजाजत नहीं दी है। बता दें कि दिल्ली में दिल्ली सरकार ने अभी तक एक म्युनिसिपल जोन में रोजाना केवल एक बाजार खोने की इजाजत दी थी। लेकिन अब सभी साप्ताहिक बाजार खोलने की इजाजत दे दी है।


साप्ताहिक बाजार खोलने की मिली इजाजत (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


पिछले 24 घंटों में कोरोना से मौत के एक भी मामले नहीं


कोरोना का संक्रमण अब कम होता नजर आ रहा है। जिसको देखते हुए दिल्ली सरकार ने कई छूट दे दी है। अब 10 वीं 12 वीं स्टूडेंट स्कूल आ सकेंगे। दिल्ली में 10 वीं 12 वीं के स्टूडेंट जो स्कूल जाना चाहते हैं वह जा सकते हैं। दिल्ली में बच्चों को काउंसलिंग, गाइडेंस और बोर्ड एग्जाम की प्रैक्टिकल एक्टिविटीज के लिए स्कूल जाने की अनुमति दे दी गई है। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना महामारी से एक भी मौत नहीं हुई है। वहीं दिल्ली में 66 नए मामले सामने आये हैं।



Shraddha

Shraddha

Next Story