×

Delhi school Reopen : दिल्ली में आज से खुले सभी स्कूल कॉलेज, मनीष सिसोदिया ने दी जानकारी

Delhi school college Reopen : दिल्ली में आज से स्कूल और कॉलेज की सभी कक्षाओं के लिए फिर से खोल दिया गया है। 13 नवंबर को स्कूलों, कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणा की गई थी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 29 Nov 2021 3:44 AM GMT
up school Closed 14 january
X

यूपी में स्कूल बंद  (फोटो : सोशल मीडिया )

Delhi School College Reopen : दिल्ली में आज से स्कूल और कॉलेज की सभी कक्षाओं के लिए फिर से खोल दिया गया है। बिगड़ती एयर पॉल्यूशन के कारण दिल्ली सरकार ने स्कूल कॉलेज को बंद कर दिया था। 27 नवंबर की एक अधिसूचना में, शिक्षा निदेशालय (DoE) ने कहा था कि पर्यावरण और वन विभाग ने दिल्ली में स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने आधिकारिक ट्वीट के जरिए स्कूल कॉलेज को फिर से खोलने की पुष्टि की। हालांकि, प्रदूषण का स्तर अभी भी उच्च स्तर पर बना हुआ है।

मनीष सिसोदिया का ट्वीट

मनीष सिसोदिया के ट्वीट में लिखा है, "दिल्ली के सभी स्कूल आज से सभी कक्षाओं के लिए फिर से खुलेंगे। सभी सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों और कॉलेजों के प्रमुखों को पूर्व में छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों और अन्य हितधारकों को सूचना प्रसारित करने के लिए कहा गया है।'

13 नवंबर को स्कूल कॉलेज हुए थे बंद

बता दें कि 13 नवंबर को स्कूलों, कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की घोषणा की गई थी। यह निर्णय मुख्य रूप से खतरनाक वायु गुणवत्ता स्तरों के लिए छात्रों के जोखिम से बचने के लिए लिया गया था। प्रतिबंध शुरू में एक सप्ताह के लिए लगाया गया था। हालांकि, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक के गिरते स्तर के कारण इसे और बढ़ा दिया गया था।

खराब वायु के कारण स्कूल कॉलेज बंद किए गए थे

दिल्ली के स्कूलों, कॉलेजों को ऑफ़लाइन कक्षाओं के लिए बंद करने का निर्णय भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा उच्च प्रदूषण के स्तर और स्कूल जाने वाले बच्चों को खतरनाक वायु गुणवत्ता सूचकांक में उजागर करने पर चिंता व्यक्त करने के बाद आया था। नतीजतन, अदालत ने शहर में दो दिन का तालाबंदी करने का सुझाव दिया था। प्रदूषण के कारण दिल्ली ही नहीं बल्कि एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में स्कूल और कॉलेज भी बंद रहे। हितधारकों को सलाह दी जाती है कि वे दिल्ली के स्कूलों, कॉलेजों को फिर से खोलने के लिए किसी और घोषणा पर नज़र रखें।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story