×

Delhi schools closed: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार, कल से अगले आदेश तक दिल्ली के सभी स्कूल रहेंगे बंद

Delhi schools closed: दिल्ली- NCR के कई ऐसे इलाके हैं जहां पर वायु प्रदूषण का लेवल 600 पारहो गया है।

Shweta
Written By Shweta
Published on: 2 Dec 2021 8:29 AM GMT (Updated on: 2 Dec 2021 8:42 AM GMT)
Concept photo
X

कॉन्सेप्ट फोटो (डिजाइन फोटोः सोशल मीडिया)

Delhi schools closed: दिल्ली में प्रदूषण (Delhi pollution) की समस्या बढ़ती जा रही है। जिसे देखते हुए यहां की स्कूलों को एक बार फिर से बंद (Delhi mein vayu pradushan se band hue school) करने का फैसला लिया गया है। बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) यह आदेश शुक्रवार से लागू करेंगे। गौरतलब है कि पिछले एक महीने से दिल्ली में लगातार प्रदूषण (Delhi Air Pollution) का स्तर बढ़ता जा रहा है। जिसे देखते हुए कुछ दिन पहले ही यहां के स्कूलों को बंद कर दिया गया था, लेकिन इस बीच फिर से सभी स्कूलों को खोल दिया गया है।

यहां पर अभी भी कई जगहों पर प्रदूषण का स्तर काफी हद तक बढ़ा हुआ है सिर्फ इतना ही नहीं दिल्ली- NCR (Delhi NCR) के कई ऐसे इलाके हैं जहां पर प्रदूषण का लेवल 600 पार (delhi ncr air pollution level) हो गया है। जिसे देखते हुए काफी दिनों से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। वहीं आज यानी गुरुवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार (Supreme court ne Delhi sarkar ko lagai fatkar) लगाई। इस मौके पर कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए पूछा कि इतना प्रदूषण के बीच यहां की स्कूलों को कैसे खोल दिया गया। वहीं कोर्ट ने आगे कहा कि इस बीच बड़े लोग अपने-अपने घर से काम कर रहे हैं और ऐसे में बच्चे सुबह धुंध में स्कूल आखिर क्यों जा रहे हैं।

ऐसे में कोर्ट ने आगे कहां कि आप ये कह रहे हैं कि बच्चे के गार्जियन अगर उन्हें स्कूल भेजना चाहते हैं तो भेजें, वरना न भेजे। कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि स्कूल हो या दफ्तर खोलने को लेकर अपनी बात रखें। बता दें कि कोर्ट से मिली फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने यहां के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है।

Shweta

Shweta

Next Story