×

Delhi Violence: शाहीन बाग में MCD की बुल्डोजर कार्यवाही में बाधा उत्पन्न करने का मामला, AAP विधायक पर FIR दर्ज

Violence in Delhi Jahangirpuri: शाहीन बाग में बीते दिन अतिक्रमण और अवैध निर्माण ध्वस्त करने को बुल्डोजर पहुंचने के बाद मौके पर जमकर बवाल हुआ।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 10 May 2022 7:58 AM GMT
AAP MLA Amanatullah Khan
X

आप विधायक अमानतुल्लाह खान (फोटो-सोशल मीडिया)

Violence in Delhi Jahangirpuri: दिल्ली स्थित शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में बीते दिन अतिक्रमण और अवैध निर्माण ध्वस्त करने को बुल्डोजर पहुंचने के बाद मौके पर जमकर बवाल हुआ। इस दौरान बुल्डोजर कार्यवाही का तमाम स्थानीय लोगों व नेताओं द्वारा एमसीडी और भाजपा के खिलाफ नारेबाज की गई।

उपयुक्त संख्या में पुलिसबल ना होने के चलते और लोगों द्वारा भारी संख्या में विरोध के बाद एमसीडी के बुल्डोजर (MCD bulldozer proceedings) बगैर कार्यवाही पूरी किए वापस लौट गए। इस दौरान बुल्डोजर रोकने और सरकारी काम में बाधा पहुँचाने के चलते आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

शाहीन बाग पहुंचे एमसीडी के बुल्डोजर

अमानतुल्लाह खान (AAP MLA Amanatullah Khan) सोमवार को उन लोगों में शामिल थे जिन्होंने कार्यवाही के लिए शाहीन बाग पहुंचे एमसीडी के बुल्डोजर के आगे बैठकर प्रदर्शन किया और बुल्डोजर को कार्यवाही के लिए आगे नहीं जाने दिया गया।

आपको बता दें कि दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता द्वारा दक्षिण दिल्ली नगर निगम को चिट्ठी लिख शाहीन बाग इलाके में जारी अतिक्रमण और अवैध निर्माण से अवगत कराते हुए कार्यवाही की मांग की थी वहीं बीते दिन हुए विरोध प्रदर्शन के बाद भी आदेश गुप्ता ने अमनातुल्लाह खान के खिलाफ सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की बात कही थी।

बीते दिन शाहीन बाग में शुरू हुई एमसीडी की कार्यवाही के दौरान अतिक्रमण हटाने के लिए बुल्डोजर के अतिरिक्त मलबा निकालने की गाड़ियां भी मंगा ली गई थी, लेकिन बवाल के चलते कार्यवाही का काम शुरू भी नहीं हुआ।

हनुमान जयंती के दिन दिल्ली स्थित जहाँगीरपुरी में हुई हिंसा के चलते शुरू हुई बुल्डोजर कार्यवाही के बाद से दिल्ली नगर निगम का यह सिलसिला जारी है, लगातार अतिक्रमण और अवैध निर्माण को चिन्हित कर बुल्डोजर कार्यवाही जारी है।

आप विधायक अमानतुल्लाह खान का कहना है कि शाहीन बाग की जनता द्वारा उनकी बात का मान रखते हुए दुकानों के बाहर से रखा हुआ सामान हटा लिया था तथा एमसीडी का बुल्डोजर बगैर कार्यवाही के इसलिए वापस लौट गया क्योंकि उन्हें इलाके में कोई भी अतिक्रमण नहीं मिला है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story