×

Violence Hanuman Jayanti: दिल्ली हिंसा इलाके में ड्रोन कैमरा रखेगा चप्पे-चप्पे पर नजर, क्राइम ब्रांच की जांच शुरू

Hanuman Jayanti Violence: दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर निकली गई शोभायात्रा पर पथराव करने के बाद स्थिति बेकाबू हो गई। उपद्रवियों ने जमकर तलवारबाजी और गोलियां चलाईं।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 April 2022 4:44 PM GMT (Updated on: 16 April 2022 5:07 PM GMT)
There was also news of stone pelting, sword and bullets being fired on the procession of Hanuman Jayanti in Delhi.
X

दिल्ली में हनुमान जयंती की शोभायात्रा पर पथराव: Photo - Social Media

Hanuman Jayanti Violence In Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी (Delhi Jahangirpuri) में हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti 2022) के मौके पर निकली गई शोभायात्रा पर पथराव करने के बाद स्थिति बेकाबू गई। उपद्रवियों ने जमकर बवाल काटते हुए तलवारबाजी और गोलियां चलाईं। इस दौरान आगजनी किए जाने की भी खबर है। घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। शोभायात्रा (procession of Hanuman Jayanti) पर हुए पथराव में पुलिसकर्मी सहित कई लोग घायल हो गए। घायल लोगों को फौरन नजदीकी बाबू जगजीवन राम अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया। फिलहाल स्थिति पर काबू पा लिया गया है।

बताया जा रहा है कि जहांगीरपुरी स्थित कुशल सिनेमा के पास शाम करीब साढ़े पांच बजे जब शोभायत्रा पहंची, तब अचानक उसपर पथराव होने लगा। कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। पथराव को रोकने के लिए पहुंचे पुलिसकर्मी इसके चपेट में आकर घायल हो गए। घटना के बाद कई थानों से अतिरिक्त पुलिस फोर्स बुलाई गई है। रैपिड एक्शन फोर्स इलाके में मार्च कर रही है। पूरी दिल्ली हाई अलर्ट पर है।

दिल्ली पुलिस की प्रतिक्रिया (Delhi Police's response)

देश की राजधानी में हुई इस घटना को लेकर एकबार फिर दिल्ली पुलिस सवालों के घेरे में है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि स्थिति अब कंट्रोल में है। स्थिति बिगड़ाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली के बाकी एरिया में भी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की जाएगी। पुलिस का कहना है कि वीडीयो फूटेज के आधार पर उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। कुछ लोगों की पहचान भी हो चुकी है।

सियासी बयानबाजी शुरू

जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में हुए इस घटना को लेकर अब सियासी बयानबाजी भी शुरू हो गई है। विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोट बंसल ने ट्वीट कर शोभायात्रा के हमले के पीछे इस्लामिक चरमपंथियों को जिम्मेदार ठहराया है। बंसल ने लिखा है कि 'दिल्ली के जहांगीरपुरी में #हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा पर इस्लामिक जिहादियों ने की पत्थर, तलवार व गोलियों की बौछार। वहीं भाजपा नेता और फायरब्रांड हिंदू लीडर कपिल मिश्रा ने इस घटना के पीछे बांग्लादेशी घुसपैठियों के होने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जहांगीरपुरी इलाके में बड़े पैमाने पर ऐसे लोग रहते हैं।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना की निंदा करते हुए केंद्र पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्र सरकार की है। जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। साथी ही उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story