×

दिल्लीवासियों का राहत: झमाझम बारिश से ठंडी हुई राजधानी, मौसम हुआ सुहावना

राष्ट्रीय राजधानी में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होना शुरू हो गई है। जिससे झुलसाने वाली गर्मी से यहां की जनता को बहुत सुकून मिला है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 2 July 2021 12:49 PM GMT
Heavy rain accompanied by strong winds has started in the national capital
X

दिल्ली में भारी बारिश (फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: दिल्ली समेत यूपी में बीते कई दिनों से उमसभरी गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया था। ऐसे में आज दिल्लीवासियों को राहत मिली है। राष्ट्रीय राजधानी में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश होना शुरू हो गई है। जिससे झुलसाने वाली गर्मी से बहुत सुकून मिला है।

बता दें, बीते कई से दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में कई दिनों से चरमरा देने वाली गर्मी पड़ रही थी। रिकॉर्ड्स में बताया जा रहा कि राजधानी में गर्मी में 90 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बीते तीन दिनों से यहां जोरदार लू का प्रकोप झेल रही जनता त्रस्त हो चुकी थी। जबकि दिल्ली के मंगेशपुर में तापमान 45.2 डिग्री तक पहुंच गया था, और नजफगढ़ में तापमान 44 डिग्री और पीतमपुरा में 44.3 डिग्री पहुंच गया था।

लोगों को बड़ी राहत

इस बार पड़ रही भीषण गर्मी ने हर तरफ हाहाकार मचा दिया है। राजधानी दिल्ली गर्मी से भयंकर झुलस रही थी। लेकिन आज बारिश से लोगों का बड़ी राहत मिली है। बीते दिनों दिन और रात हर समय जबर्दस्त गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने दिल्ली में हीट वेव का ऐलान कर दिया था।

हालाकिं आज शुक्रवार को राजधानी में मौसम ने तेजी से करवट बदली और तेज हवा के साथ बारिश की फुहारों ने मौसम को सुहावना कर दिया। बारिश से लोगों को जबरदस्त राहत मिली है।

ऐसे में अब यूपी में भीषण गर्मी से कहर लोगों का हाल-बेहाल है। यहां लोग बारिश के इंतजार में लगे हुए हैं। लेकिन मौसम बदलने का नाम नहीं ले रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story