×

Delhi Weekend Curfew: वीकेंड कर्फ्यू में रहेंगी ये पाबंदियां, ये काम ना करें, इन पर मिलेगी छूट, जानें विस्तृत जानकारी

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में कोरोना का कहर: दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 17335 नए मामले आए हैं, 9 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लागू है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 7 Jan 2022 5:29 PM GMT
Delhi Weekend Curfew: वीकेंड कर्फ्यू में रहेंगी ये पाबंदियां, ये काम ना करें, इन पर  मिलेगी छूट, जानें विस्तृत जानकारी
X

Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Coronavirus Latest Update in Delhi) के मामलों के मद्देनजर बीते कुछ दिनों पूर्व ही वीकेंड कर्फ्यू (weekend curfew) लगाने का ऐलान किया गया था। दिल्ली में लागू इस वीकेंड कर्फ्यू के तहत शुक्रवार रात 10:00 बजे से लेकर सोमवार सुबह 5:00 बजे तक कई पाबंदियां लागू रहेंगी, जिसमें कुछ आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी क्रियाकलापों पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाई गई है।

आपको बता दें कि दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 17335 नए मामले (17335 new cases of corona infection in Delhi) सामने आए हैं तथा कोरोना संक्रमण के चलते 9 लोगों की मौत हुई है। बीते 24 घंटे में आए संक्रमण के इन व्यापक मामलों के चलते दिल्ली में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 40,000 के आंकड़े के करीब पहुंच गई है।

Photo - Social Media

आइए सूचिवार जानते हैं दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) के मद्देनजर लागू पाबंदियों और मिलने वाले छूट के बारे में-

1. आवश्यक सरकारी सेवाओं में लिप्त लोगों और परीक्षार्थियों को छोड़कर अन्य सभी को delhi.gov.in पर आवेदन के पश्चात डीएम कार्यालय से ई-पास लेना आवश्यक है।

2. ई-पास किसी विशेष आवश्यक कारणों के अंतर्गत ही मुहैया कराया जाएगा।

3. इस दौरान वीकेंड और नाईट कर्फ्यू में आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को उनका पहचान पत्र और विशेष रूप से जारी ई-पास दिखाने के पश्चात ही बाहर निकलने की इजाजत दी जाएगी।

4. राशन आपूर्ति और दवा की दुकानों के अतिरिक्त अन्य सभी दुकानें सम-विषम नियम के आधार पर सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक ही खुली रहेंगी।

5. 50 प्रतिशत कार्य क्षमता के साथ समस्त निजी कार्यालय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ही खुले रहेंगे।

6. दिल्ली में निर्धारित अवधि के दौरान बसें 50 प्रतिशत तथा दिल्ली मेट्रो 100 प्रतिशत की क्षमता से चलेंगी, जिसमें मास्क लगाना और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना आवश्यक होगा।

7. सार्वजनिक कार्यक्रमों में अधिकतम 20 लोग ही उपस्थित हो सकते हैं।

8. 50 प्रतिशत की बैठक क्षमता के साथ दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट सुबह 8 से रात 10 तथा दिल्ली के सभी बार दोपहर 12 से रात 10 बजे तक खुले रहेंगे।

9. समस्त शैक्षणिक संस्थानों और मनोरंजक स्थलों को पहले ही पूर्ण रूप से बंद किया जा चुका है।

10. स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े सभी लोगों को आवागमन हेतु नाईट और वीकेंड कर्फ्यू में विशेष छूट प्रदान की जाएगी।

11. गर्भवती महिलाओं और रोगियों को डॉक्टर के पर्चे के साथ इलाज हेतु अस्पताल जाने की अनुमति होगी।

12. खुले मैदान के क्रिया-कलापों जैसे मॉर्निंग वॉक, इवनिंग वॉक, योगा, आदि को शारीरिक दूरी और मास्क लगाने के नियमों का पालन करने के साथ छूट प्रदान की गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story