×

Delhi: राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू और दुकानों पर लागू ऑड-ईवन प्रणाली हटाने की तैयारी शुरू, CM केजरीवाल ने प्रस्ताव को दी मंज़ूरी

Delhi News : दिल्ली में सीएम अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू (Delhi Weekend Curfew) को खत्म करने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 21 Jan 2022 8:47 AM GMT
Delhi today live news
X

Delhi News : दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू और दुकानों पर लागू ऑड-ईवन प्रणाली हटाने की तैयारी शुरू (Social Media)

Delhi News : दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Cm Arvind Kejriwal) ने बीते 11 जनवरी से लागू शुक्रवार रात से लेकर सोमवार सुबह तक के वीकेंड कर्फ्यू (Delhi Weekend Curfew) को खत्म करने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री द्वारा वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew removal) हटाने के प्रस्ताव पर मंज़ूरी के बाद प्रस्ताव को दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal) के पास भेज दिया गया है, जी कि इस प्रस्ताव पर अंतिम निर्णय लेंगे।

निजी कार्यालय 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे

वीकेंड कर्फ्यू खत्म होने के साथ ही बंद किए गए सभी निजी कार्यालय भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ पुनः खोले जा सकेंगे। बीते समय में दिल्ली में कोरोना (Delhi Corona) और ओमिक्रोन संक्रमण (Omicron Infection) के मामलों के मद्देनज़र राष्ट्रीय राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू लागू कर सभी सभी निजी कार्यालयों को पूर्ण रूप से बंद कर वर्क-फ्रॉम-होम माध्यम से काम करने का निर्देश दिया गया था।

सकारात्मक दर में आई कमी के कारण इसपर हुआ विचार

इन सबके अतिरिक्त वीकेंड कर्फ्यू के दौरान जिस एक बात और नियम की सर्वाधिक आलोचना हो रही थी, वह है दुकानें खोलने के लिए लागू ऑड-ईवन प्रणाली। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दुकानदारों ने इस प्रणाली का भरसक विरोध किया था।दिल्ली में बीते कुछ समय में कोरोना संक्रमण के मामलों और सकारात्मक दर में आई कमी के चलते ही दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने के निर्णय पर विचार किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण के चलते 43 लोगों की मौत

दिल्ली में बीते दिन के आंकड़ों के अनुरूप कोरोना संक्रमण के 12,306 नए मामले सामने आए थे तथा कोरोना संक्रमण के चलते 43 लोगों की मौत हो गई है। बीते दिन आए इन संक्रमण के मामलों के चलते दिल्ली में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या पूर्व की अपेक्षा घटकर 68,730 के आंकड़े पर पहुंच गई है। साथ ही दिल्ली में बीते 24 घंटे में हुई 43 मौतों के चलते कुल संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा 25,503 तक पहुंच गया है।

पूर्व की अपेक्षा कम होकर 21.48 प्रतिशत

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की सकारात्मकता दर में भी कमी देखी गई है। कुल प्राप्त 12,306 नए संक्रमण के मामलों के चलते दिल्ली की कोविड सकारात्मकता दर भी पूर्व की अपेक्षा कम होकर 21.48 प्रतिशत रह गई है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story