×

Devkinandan Maharaj: देवकीनंदन महाराज को मिली धमकी, हिंदुत्व का प्रचार करने पर परिणाम भुगतने की कही बात

Devkinandan Maharaj Threat: भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज को दुबई के एक अज्ञात नम्बर से हिंदुत्व का प्रचार करने पर परिणाम भुगतने की धमकी मिली है ।

Nitin Gautam
Newstrack Nitin GautamPublished By Vidushi Mishra
Published on: 20 April 2022 10:30 AM GMT (Updated on: 20 April 2022 10:38 AM GMT)
Devkinandan Maharaj
X

वृन्दावन के प्रख्यात भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज (फोटो-सोशल मीडिया)

Devkinandan Maharaj Threat: वृन्दावन के प्रख्यात भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज को दुबई के एक अज्ञात नम्बर से हिंदुत्व का प्रचार करने पर परिणाम भुगतने की धमकी मिली है । इस सम्बंध में एक तहरीर स्थानीय पुलिस को दी गयी है । जिस पर एसएसपी गौरव ग्रोबर ने कहा है कि उनकी संस्था की ओर से एक प्रार्थना पत्र दिया गया है जिसकी जांच के लिए स्थानीय पुलिस को दे दिए गए है । जांच में आये परिणाम के बाद मामले में कार्यवाही की जाएगी ।

दरसअल 16 अप्रैल को देवकीनंदन महाराज ने हनुमान जयंति पर वासिम महाराष्ट्र में हनुमान शोभायात्रा निकाली थी । जिसमें उन्होने देश में ईशनिंदा कानून की जरूरत बतायी थी । वे इस समय अमरावती में भागवत कथा कह रहे हैं ।

विश्व शांति सेवा चौरीटेबल ट्रस्ट सचिव विजय शर्मा ने जानकारी देते हुये बताया कि वासिम, महाराष्ट्र में कथा के बाद 16 अप्रैल हनुमान जयंति पर संस्था प्रमुख देवकीनंदन महाराज ने हनुमान शोभायात्रा निकाली थी । इसमें बड़ी संख्या में रामभक्त शामिल हुये थे । शोभायात्रा शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुई । इस दौरान देवकीनंदन महाराज ने हिंदु अराध्यों की शोभायात्रा पर पथराव को गलत बताते हुये देश में कठोर कानून की माँग उठाई थी ।

उन्होने कहा कि 18 अप्रैल को प्लस 3444 नम्बर से एक अज्ञात व्यक्ति का कॉल संस्था के फोन नम्बर पर आया। कॉलर ने देवकीनंदन महाराज पर हिंदुत्व प्रचार और हैदराबाद सांसद अकबरूदीन ओवेसी का विरोध करने का आरोप लगाते हुये परिणाम भुगतने की धमकी दी । उक्त व्यक्ति ने महाराज को भाजपा का प्रचारक बताते हुये अश्लील गालियॉं दीं तथा हिंदुओं को मस्जिदों पर भगवा झण्डा लगाने का आरोपी बताया । इस सम्बध में संस्था द्वारा एक तहरीर वृन्दावन के थाना जैंत में दी गयी है।

संस्था प्रबंधक गजेन्द्र सिंह ने कहा कि पहले भी देवकीनंदन महाराज को प्रियाकान्तजू मंदिर, वृन्दावन पर धमकी भरे पत्र मिल चुके हैं । जिनमें हिंदुत्व एवं सनातन धर्म का प्रचार करने पर दोषी बताते हुये हत्या करने की धमकी मिल चुकी हैं । वर्तमान माहोल को देखते हुये उक्त घटनाक्रम से संस्था सदस्यों एवं शुभचिंतकों में चिंता है ।

''हम कभी किसी दूसरे धर्म की निंदा नहीं करते हैं। अंत तक हिंदुत्व और सनातन धर्म का प्रचार करते रहेंगे । चाहें इसके लिये कोई भी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े ।''

उधर अब इस मामले में देवकीनंदन महाराज का भी बयान सामने आया है आप भी सुन लीजिए कि धमकी के बाद भागवत वक्ता का क्या कहना है ।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story