×

The Kashmir Files: विवेक रंजन अग्निहोत्री का विवादित बयान, बोले- भोपाली होने का मतलब है समलैंगिक होना, इस कांग्रेसी नेता ने दिया कड़ा जवाब

The Kashmir Files: विवेक रंजन अग्निहोत्री ने हाल ही में दिए एक साक्षात्कार में भोपाल के लोगों को लेकर कहा है कि भोपाली होने का मतलब है समलैंगिक होना।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 25 March 2022 12:08 PM GMT
The Kashmir Files: विवेक रंजन अग्निहोत्री का विवादित बयान, बोले- भोपाली होने का मतलब है समलैंगिक होना, इस कांग्रेसी नेता ने दिया कड़ा जवाब
X

Lucknow: फ़िल्म 'द ताशकंद फाइल्स' (The Tashkent Files) से चर्चा में आए और हालिया रिलीज फ़िल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को लेकर चर्चा बटोर रहे निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री (Director Vivek Ranjan Agnihotri) अपने बेबाक बयान और हाज़िरजवाबी के लिए जाने जाते हैं।

इसी के चलते अपने एक हालिया साक्षात्कार में दिए गए एक विवादित बयान को लेकर विवेक अग्निहोत्री फंसते नज़र आ रहे हैं। निर्देशक के इस बयान का विरोध करते हुए एक कांग्रेसी नेता ने कड़ा जवाब दिया है।

भोपाली है तो समलैंगिक है- विवेक रंजन अग्निहोत्री

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने हाल ही में दिए एक साक्षात्कार में भोपाल के लोगों को लेकर एक बेहद ही विवादित बयान दिया है। विवेक अग्निहोत्री ने अपने इस बयान में कहा है कि-"उनका बचपन भोपाल में बीता है और यदि आप किसी से कहें कि यह शख्स भोपाली है सामान्यतः इसका मतलब होता है कि वह होमोसेक्सुअल यानी समलैंगिक है।"



विवेक अग्निहोत्री के इस बयान के सामने आने के बाद से विवाद तेजी से बढ़ना शुरू हो गया है। अब निर्देशक के इस बयान का जवाब देते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल से ताल्लुक रखने वाले दिग्विजय (Digvijay) ने कहा है कि-"विवेक अग्निहोत्री जी यह आपका अपना निजी अनुभव हो सकता है। यह आम भोपाल निवासी का नहीं है। मैं भी भोपाल और भोपालियों के संपर्क में 77 से हूँ लेकिन मेरा तो यह अनुभव कभी नहीं रहा। आप कहीं भी रहें "संगत का असर तो होता ही है"।



'द कश्मीर फाइल्स' बॉक्स ऑफिस पर मचा रही धमाल

'द कश्मीर फाइल्स' फ़िल्म की पृष्ठभूमि 1990 के दौरान कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर आतंकियों द्वारा हुए नरसंहार और उन्हीं के घरों से खदेड़ने पर आधारित है। यह फ़िल्म का निर्देशन विवेक रंजन अग्निहोत्री ने किया है। इस फ़िल्म ने कई बड़े बजट की फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए कमाई के मामले में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। 'द कश्मीर फाइल्स' ने अबतक कुल ₹207 करोड़ से अधिक की कमाई का आंकड़ा छू लिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story