×

Domestic Air Travel: अब अधिक लोग कर सकेंगे हवाई यात्रा, सरकार ने घरेलू उड़ान की क्षमता को बढ़ाया

Domestic Air Travel: एयरलाइंस कंपनियों नें घरेलू उड़ानों में इजाफा किया है । सरकार ने सोमवार को ये फैसला लिया है । कोरोना महामारी के चलते पिछले एक साल में बाकी सभी चीज़ों की तरह फ्लाइट्स सर्विसेज पर भी बड़ा असर पड़ा ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 6 July 2021 1:22 AM GMT (Updated on: 6 July 2021 1:30 AM GMT)
Domestic Air Travel: अब अधिक लोग कर सकेंगे हवाई यात्रा, सरकार ने घरेलू उड़ान की क्षमता को बढ़ाया
X

Domestic Air Travel: एयरलाइंस कंपनियों (airlines companies) नें घरेलू उड़ानों (Domestic Air Travel) में इजाफा किया है । जिसके बाद इसे 50 फीसदी से बढ़कर 65 फीसदी कर दी गई है । सरकार ने सोमवार को ये फैसला लिया है । कोरोना महामारी (coronavirus) के चलते पिछले एक साल में बाकी सभी चीज़ों की तरह फ्लाइट्स सर्विसेज पर भी बड़ा असर पड़ा । लेकिन अब अनय बदलाव के बाद पहले की तुलना में अधिक लोग हवाई यात्रा कर सकेंगे ।

आपको बता दें, उड्डयन मंत्रालय नें 5 जुलाई को एक ट्वीट किया, जिसमें घरेलू हवाई सेवाओं की बढ़ती मांग को देखते हुए इसे 50 फीसदी से बढ़ाकर 65 फीसदी किया है । इसे 31 जुलाई या अगले आदेश तक के लिए लागू कर दिया गया है ।

कोरोना प्रोटोकॉल्स का करना होगा पालन

यात्रा के दौरान सभी को कोरोना प्रोटोकॉल्स का पहले की ही तरह पालन करना होगा । मास्क पहनना है, सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना है । कुछ महीने पहले डीजीसीए का कहना था कि एयरपोर्ट पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों पर फाइन लगाया जाना चाहिए । अगर इसके बाद भी कोई यात्री प्रोटोकॉल का पालन करता नहीं पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी ।

देश में कोरोना वायरस की रफ़्तार भेल धीमी पड़ गई हो लेकिन अब भी कोरोना केस सामने आ रहे हैं । हालांकि सरकार ने तीसरी लहर को लेहर चेतावनी दे दी है । सरकार ने लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story