×

गैस सिलेंडर पर बड़ी खबर: LPG के कम हुए दाम, आम आदमी को राहत

घरेलू सिलेंडर के दामों में कमी की गई है। नए वित्तीय वर्ष की शुरूआत में यानी पहले दिन से ही आम आदमी...

Vidushi Mishra
Published on: 31 March 2021 3:24 PM GMT
गैस सिलेंडर पर बड़ी खबर: LPG के कम हुए दाम, आम आदमी को राहत
X

सिलेंडर(फोटो-सोशल मीडिया)Domestic cylinder

नई दिल्ली: दिनभर की खबरों के बाद आम आदमी के लिए अच्छी खबर आई है। जीं हां घरेलू सिलेंडर के दामों में कमी की गई है। नए वित्तीय वर्ष की शुरूआत में यानी पहले दिन से ही आम आदमी को बहुत राहत मिलने जा रही है। इस बारे में इंडियन ऑयल लिमिटेड ने बुधवार को बताया कि घरेलू एलपीजी सिलिंडर के दामों में 10 रुपये प्रति सिलिंडर की कमी की गई है। ऐसे में नई कीमतें एक अप्रैल 2021 से प्रभावी होंगी। सिलेंडर के दाम कम होने से आम आदमी में खुशी की लहर है।

घटे सिलेंडर के दाम

ताजा जानकारी देते हुए बता दें, नई दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला गैस सिलिंडर 819 रुपये, मुंबई में 819 रुपये, कोलकाता में 845.50 रुपये और चेन्नई में 835 रुपये में मिलता है। आपको बता दें कि कटौती के बाद 1 अप्रैल से राजधानी दिल्ली में एक एलपीजी सिलिंडर के दाम 809 रुपये, कोलकाता में 835.50 रुपये, मुंबई में 809 रुपये और चेन्नई में 825 रुपये हो जाएगी।





ऐसे में फरवरी 2021 में एलपीजी सिलिंडर के दामों में तीन बार बढ़ोत्तरी हुई थी। वहीं चार फरवरी को एलपीजी के दाम 25 रुपये प्रति सिलिंडर बढ़ाए गए थे। फिर इसके बाद 14 फरवरी को 50 रुपये और 25 फरवरी को एक बार फिर 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

दो बार बढ़ोत्तरी की गई

पिछले दिसंबर के बाद से घरेलू एलपीजी सिलिंडर के दामों में लगातार तेजी आ रही है। ऐसे में ध्यान दें, तो अभी तक एक सिलिंडर के दाम में 150 रुपये से ज्यादा का इजाफा हो चुका है। जनवरी में एलपीजी सिलिंडर की कीमतों में कई तेजी या कमी नहीं आई थी।

वहीं बीते साल के आखिरी माह दिसंबर में एलपीजी गैस सिलिंडर की कीमतों में दो बार बढ़ोत्तरी की गई थी। जबकि एक दिसंबर को घरेलू एलपीजी की कीमत 594 रुपये से बढ़ाकर 644 रुपये की गई थी। फिर इसके बाद 15 दिसंबर को एक सिलिंडर के दाम बढ़ाकर 694 रुपये कर दी गई थी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story