×

डॉ. हर्षवर्धन ने कार्यकाल के अंतिम दिन कहा- "संकटों के दौरान प्रमुख दवाओं तक किफायती पहुंच सुनिश्चित करना होगा"

Dr. Harsh Vardhan : डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को WHO के कार्यकारी बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल समाप्त किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 3 Jun 2021 2:58 AM GMT
डॉ. हर्षवर्धन ने WHO के कार्यकारी बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल समाप्त किया।
X

डॉ. हर्षवर्धन (फाइल फोटो सौ. से सोशल मीडिया)

Dr. Harsh Vardhan : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने बुधवार को अपने कार्यकाल के अंतिम दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी बात कही। उन्होंने विश्व स्वास्थ्य संगठन (World Health Organization) के कार्यकारी बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त किया। इस मौके पर उन्होंने कोरोना महामारी जैसे संकटों के दौरान प्रमुख दवाओं तक किफायती पहुंच सुनिश्चित करने की अपील की।

डॉ. हर्षवर्धन ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिन विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यकारी बोर्ड को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा " दुनियाभर में बहादुर, उत्कृष्ट तथा सम्मानित कोविड योद्धाओं की कुर्बानियों को याद रखने को कहा ताकि मानवता बनी रहे। "

डॉ. हर्षवर्धन ने इस मौके पर कहा कि " मैं इस मिले जुले भाव को महसूस कर रहा हूं, एक ओर मुझे खुशी और गर्व है कि मैंने इस प्रतिष्ठित संगठन में सेवाएं दी। दूसरी ओर मुझे दुख है कि मैं बहुत से ऐसे काम छोड़कर जा रहा हूं जिन्हें करना था।" डॉ हर्षवर्धन ने मई 2020 में इस पद का भार संभाला था। उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी से संभाला है।

कार्यकाल के अंतिम दिन इन्होंने कहा " हमें अपने संसाधनों को एकत्रित करके और एक दूसरे के पूरक के तौर पर काम करते हुए चुनौतियों से निपटने की आवश्यकता है। इसके साथ उन्होंने कहा कि हमें जहां संयुक्त कार्रवाई, अनुसंधान के एजेंडे को आकार देने और बहुमूल्य ज्ञान के आदान प्रदान की आवश्यकता है वहां साझेदारियां कायम करके आक्रामकता के साथ काम करना होगा। "

Shraddha

Shraddha

Next Story