×

IMA के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए मोदी को ठहराया दोषी, मढ़े कई आरोप

IMA के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. नवजोत दहिया ने कोविड -19 की दूसरी लहर फैलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है।

Vijay Kumar Tiwari
Reporter Vijay Kumar TiwariPublished By Shweta
Published on: 28 April 2021 6:54 AM GMT (Updated on: 28 April 2021 8:47 AM GMT)
डॉ. नवजोत दहिया और मोदी
X

 डॉ. नवजोत दहिया और मोदी (डिजाइन फोटो)

नई दिल्लीः इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. नवजोत दहिया ने कोविड -19 की दूसरी लहर फैलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। दहिया ने उन्हें 'सुपर स्प्रेडर' कहते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने चुनाव में बड़ी राजनीतिक रैलियों का आयोजन करने के साथ साथ महामारी के दौरान कुंभ मेले की अनुमति प्रदान कर दी।

बता दें कि डॉ. नवजोत दहिया ने कहा कि एक ओर जहां मेडिकल बिरादरी लोगों को कोविड की गाइडलाइन्स के अनिवार्य रूप से पालन पर जोर दे रही थी तो वहीं वहीं पीएम मोदी ने बड़ी-बड़ी राजनीतिक रैलियों को संबोधित करते हुए कोरोना की गाइडलाइन्स की धज्जियां उड़ते हुए देख रहे थे।

उन्होंने कहा कि मेडिकल ऑक्सीजन की कमी के कारण देश के हर हिस्से में कई रोगियों की मौत हो गयी जबकि ऑक्सीजन स्थापित करने की कई परियोजनाएं मंजूरी के अभाव में केंद्र सरकार के पास लंबित पड़ी रहीं। लेकिन चुनावी दौरे व तैयारियों में मस्त सरकार के मंत्रियों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। मोदी सरकार ने ऑक्जीजन की जरूरत को महत्वपूर्ण ही नहीं समझा।

डॉ. नवजोत दहिया ने कहा कि देश के हर शहर के अस्पतालों के बाहर मरीजों व परिजनों की भीड़ के साथ साथ श्मशान घाटों और एम्बुलेंसों में शवों की संख्या को देखकर देश भर में महामारी का प्रभाव स्पष्ट रूप समझा जा सकता है। स्वास्थ्य सेवा संकट की गंभीरता के बावजूद, हरिद्वार में कुंभ मेले जैसी चुनावी रैलियों और धार्मिक मंडलों को जारी रखना घातक कदम था। इसी से पता चलता है कि इस घातक वायरस के प्रसार से निपटने के लिए मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार गंभीर नहीं दिखायी दे रही थी।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story