×

रूसी वैक्सीन Sputnik-V की कीमत का एलान, इतने रूपये में मिलेगा टीके का एक डोज

वैक्सीन Sputnik-V की कीमत का एलान हो गया है। भारत में वैक्सीन के एक डोज की कीमत करीब एक हजार रुपये होगी।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Ashiki
Published on: 14 May 2021 9:18 AM GMT
Vaccine Sputnik-V
X

रूसी वैक्सीन Sputnik-V की कीमत का एलान (Photo-Social Media)

नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ जंग में कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड और कोवैक्सीन के बाद अब स्पूतनिक-V (Sputnik-V) भी शामिल हो गया है। रुसी कोरोना वैक्सीन Sputnik-V अगले सप्ताह से मार्केट में उपलब्ध होगी। इस बीच इस वैक्सीन की कीमत का भी एलान हो गया है।

भारत में वैक्सीन के एक डोज की कीमत करीब एक हजार रुपये होगी। भारत में स्पुतनिक का आयात करने वाली कंपनी डॉ. रेड्डीज लेबारेटरीज (Dr Reddy's Laboratories) ने इस बात की जानकारी दी है।

डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज ने जानकारी देते हुए बताया कि आयात की गई स्पूतनिक-वी वैक्सीन की कीमत 948 रुपये है। इस पर 5 फीसदी का GST लगेगा। इसके बाद वैक्सीन की कीम 995.4 रुपये हो जाएगी। इस टीके की दो डोज लगवानी जरुरी है।डॉ रेड्डीज लेबोरेटरीज ने कहा कि इस टीके को सेंट्रल ड्रग्स लेबोरेटरीज (CDL) से मंजूरी मिल गई है।

1 मई को भारत आ गई थी वैक्सीन की पहली खेप

आपको बता दें कि रूस में बनी Sputnik-V वैक्सीन की पहली खेप (करीब डेढ़ लाख डोज) 1 मई को भारत पहुंच गयी थी। दूसरी खेप भी एक दो दिन में आने की उम्मीद है। वैक्सीन की सॉफ्ट लॉन्चिंग करते हुए डॉक्टर रैड्डीज लैब ने शुक्रवार को यानी आज हैदराबाद में एक व्यक्ति को वैक्सीन की पहली डोज लगाई।

Ashiki

Ashiki

Next Story