×

फडणवीस के दाऊद से जमीन खरीद वाले वार पर नवाब मलिक का पलटवार- अब मैं फोड़ूंगा अंडरवर्ल्ड का हाइड्रोजन बम

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने वर्तमान महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक पर बड़ा हमला बोला है। फडणवीस ने दावा किया है, कि एनसीपी नेता नवाब मलिक के परिवार ने अंडरवर्ल्ड के लोगों से जमीन खरीदी थी।

aman
By aman
Published on: 9 Nov 2021 7:42 AM GMT (Updated on: 9 Nov 2021 9:51 AM GMT)
फडणवीस के दाऊद से जमीन खरीद वाले वार पर नवाब मलिक का पलटवार- अब मैं फोड़ूंगा अंडरवर्ल्ड का हाइड्रोजन बम
X

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने वर्तमान महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक पर बड़ा हमला बोला है। फडणवीस ने दावा किया है, कि एनसीपी नेता नवाब मलिक के परिवार ने अंडरवर्ल्ड के लोगों से जमीन खरीदी थी।साथ ही उन्होंने यह भी कहा, कि जमीन को दाऊद के लोगों से सस्ते में खरीदा गया। बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस यहीं नहीं रुके उन्होंने नवाब मलिक से सवाल भी किया। पूछा, कि उनके परिवार ने आखिर मुंबई हमले के दोषियों से जमीन क्यों खरीदी?

क्रूज ड्रग्स मामला दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद एनसीपी नेता और वर्त्तमान महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक इस पूरे मामल में कूद पड़े थे। जिसके बाद यह पूरा मामला राजनीतिक रंग लेने लगा। धीरे-धीरे इस मामले में बीजेपी नेताओं की भी एंट्री हुई। और अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज मंगलवार (09 नवंबर 2021) को नए खुलासे किए। जिसमें उन्होंने कहा, कि 'नवाब मलिक के परिवार ने अंडरवर्ल्ड के लोगों से जमीन खरीदी। उन्होंने यह भी कहा, कि नवाब मलिक के परिवार वालों ने जमीन को दाऊद के लोगों से सस्ते दर पर खरीदा।

'मैं अंडरवर्ल्ड का हाइड्रोजन बम फोड़ूंगा'

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के नवाब मलिक पर अंडरवर्ल्ड से लिंक के आरोपों पर अब एनसीपी नेता की सफाई भी आ गई है। नवाब मलिक ने कहा, देवेंद्र फडणवीस ने सच को राई का पहाड़ बनाकर पेश किया है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने आगे कहा, कि देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि दिवाली के बाद बम फोड़ूंगा, बम तो नहीं फूटा लेकिन अब कल 10 बजे मैं अंडरवर्ल्ड का हाइड्रोजन बम फोड़ूंगा।

नवाब मलिक भी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

पूर्व सीएम फडणवीस ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान नवाब मलिक मामले से जुड़े कई दस्तावेज भी मीडिया को दिखाए। कहा, ये वो दस्तावेज हैं जिन्हें एनसीपी प्रमुख शरद पवार को वो खुद सौंपेंगे। बता दें, कि महा अघाड़ी सरकार में मंत्री नवाब मलिक बुधवार सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। जिसमें वो देवेंद्र फडणवीस द्वारा लगाए आरोपों का भी जवाब देंगे।




फडणवीस ने दो लोगों के नाम भी बताए

अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने दो लोगों के नाम भी बताए। इसमें एक नाम सरदार शाह वली खान और दूसरा नाम मोहम्मद सलीम पटेल का लिया। फडणवीस ने कहा, कि सरदार शाह वली खान 1993 बम्बई बम विस्फोट का गुनहगार है। उसे उम्रकैद की सजा हुई थी। विस्फोट की योजना में उसने टाइगर मेमन का सहयोग किया था। साथ ही, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज, मुंबई महानगर पालिका में बम रखने के लिए रेकी भी की थी। उसने ही टाइगर मेमन की गाड़ियों में आरडीएक्स रखवाया था।

सलीम दाऊद का आदमी था

प्रेस कॉन्फ्रेंस में देवेंद्र फडणवीस ने दूसरे शख्स जिसका नाम मोहम्मद सलीम पटेल है का भी जिक्र किया। फडणवीस बोले, 'वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का आदमी था। उसे फडणवीस ने हसीना पारकर का ड्राइवर और बॉडीगार्ड बताया। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा, 'हसीना पारकर जब साल 2007 में गिरफ्तार हुई, तब तो सलीम पटेल भी हिरासत में लिया गया था। दस्तावेजों से पता चलता है कि दाऊद के फरार होने के बाद वह हसीना पारकर के सारे बिजनेस जिसमें जमीन कब्ज़ा आदि आता है, का प्रमुख था।

महंगे इलाके में नवाब मलिक परिवार की जमीन

इसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने कुर्ला में एक तीन एकड़ की जमीन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया इसे 'गोवा वाला कंपाउंड' के नाम से भी जाना जाता है। यह जगह LBS रोड पर है, जो काफी कीमती है। यह इलाका ही बहुत महंगा है। इस जमीन की एक रजिस्ट्री सोलिडस नाम की कंपनी के नाम पर है। फडणवीस ने बताया कि यह नवाब मलिक के परिवार की है

बेहद सस्ती दर पर बेची गई जमीन

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा, कि जो जमीन नवाब मलिक परिवार के नाम है उसकी बिक्री सरदार शाह वली खान और सलीम पटेल ने की थी। तब जमीन सोलिडस कंपनी को बेची गई थी। फडणवीस ने आरोप लगाया गया, कि यह कंपनी नवाब मलिक के परिवार की है। जिसका मालिक फराज मलिक है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, उस जमीन की कीमत काफी अधिक थी। बावजूद उसे महज 30 लाख रुपए में खरीदा गया। जिसके लिए 20 लाख रुपए दिए गए।।

फडणवीस का नवाब मलिक से तीखे सवाल

प्रेस कॉन्फ्रेंस में देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक पर सवाल दागते हुए पूछा, कि आप बताएं जब सौदे के वक्त यानी वर्ष 2005 में वह मंत्री थे। तो सौदा कैसे हुआ? मुंबई के गुनहगारों से जमीन क्यों खरीदी? पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने आगे कहा, कि इन दोषियों पर तब टाडा (TADA) लगा था। TADA कानूनों के मुताबिक, उसकी धाराओं में दोषी पाए गए लोगों की संपत्ति सरकार जब्त करती है। क्या इसका मतलब ये है कि टाडा के आरोपी की जमीन जब्त ना हो, इसलिए यह जमीन आपको ट्रांसफर की गई?

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story