×

ओलंपिक में अट्ठारह सौ ड्रोन का इस्तेमाल कर पृथ्वी का नक्शा बनाया गया

टोक्यो में ओलंपिक स्टेडियम के ऊपर की तस्वीर बनाने के लिए कुल 1,824 ड्रोन का इस्तेमाल किया गया

Ragini Sinha
Published By Ragini Sinha
Published on: 10 Aug 2021 12:36 PM GMT (Updated on: 10 Aug 2021 12:55 PM GMT)
ओलंपिक में अट्ठारह सौ ड्रोन का इस्तेमाल कर पृथ्वी का नक्शा बनाया गया
X

ओलंपिक खेल टोक्यो 2020 आधिकारिक रूप से शुरू हो गए हैं। टोक्यो में ओलंपिक स्टेडियम के ऊपर की तस्वीर बनाने के लिए कुल 1,824 ड्रोन का इस्तेमाल किया गया था। वहीं आपको बता दें की ओलंपिक के उद्घाटन समारोह के दौरान टोक्यो में जापान नेशनल स्टेडियम के ऊपर दुनिया का एक प्रबुद्ध मॉडल बनाने के लिए 1,800 से अधिक ड्रोन एक साथ आए। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं

ड्रोन ने दिखाया ग्लोब का आकार

वीडियो में आप देख सकते हैं की 1,824 ड्रोन ने उभरते हुए एक प्रतीक का निर्माण किया, फिर जैसे वह धीरे धीरे स्टेडियम के ऊपर उठने लगे, उन्होंने ग्लोब का आकार बना लिया। टोक्यो की नभ रत पर यह शानदार ड्रोन प्रदर्शन चमकता हुआ दिखा।


कोरोना गाइडलाइन का पालन किया गया

टोक्यो 2020 का प्रतीक चिन्ह बनाने के लिए 1824 ड्रोन का उपयोग किया गया था जो आकर्षक था। उद्घाटन समारोह में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं देने का फैसला कई सप्ताह पहले किया था। इसको देखने के लिए स्टेडियम में 1000 हस्तियां ही उपस्थित थी, जिसमें अमेरिका की पहली महिला जिल बाइडेन भी शामिल हैं. समारोह का आकर्षण निश्चित तौर पर 205 देशों और शरणार्थी टीम के खिलाड़ी थे जो पिछले एक साल से महामारी और आशंकाओं के बीच अपनी तैयारियां कर रहे थे।

उदघाटन समारोह में कम लोगों ने हिस्सा लिया

आपको बता दें कि पहली बार उदघाटन समारोह में केवल 10,400 लोगों ने हिस्सा लिया, जिसमें लगभग 6000 खिलाड़ी और टीम अधिकारी शामिल थे। खेलों से जुड़े लोग और विशेष अतिथियों की संख्या लगभग 900 के करीब थी जबकि बाकी संख्या प्रसारण और मीडियाकर्मियों की थी।

इस उद्घाटन समारोह की थीम है 'आगे बढ़ना'

कोरोना के बाद जैसे देशों के सामने मुश्किलें आ गई थीं। उसके बाद कैसे देश आगे की ओर बढ़े इसका शानदार प्रदर्शन किया गया। इस दौरान जापान ने पूरी दुनिया को संगठित रहने का संदेश भी दिया।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story