×

भूकंप के झटके से कांपा जम्मू कश्मीर, तीव्रता रही इतनी

जम्मू कश्मीर के डोडा क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए। यहां दोपहर करीब दो बजकर 34 मिनट के आसपास भूकंप आया।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 May 2021 10:47 AM GMT (Updated on: 19 May 2021 10:48 AM GMT)
भूकंप के झटके से कांपा जम्मू कश्मीर, तीव्रता रही इतनी
X

भूकंप (डिजाइन फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Earthquake: खबर जम्मू कश्मीर (Jammu And Kashmir) के डोडा क्षेत्र से सामने आ रही है, जहां पर भूकंप (Earthquake) के झटके से लोग सहम गए। डोडा में दोपहर करीब दो बजकर 34 मिनट के आसपास भूकंप के झटके लगे हैं। जिसकी जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने दी है। हालांकि इस भूकंप में किसी तरह के किसी नुकसान होने की खबर सामने नहीं आई है।

बता दें कि इससे पहले नेपाल में भूकंप के झटके महसूस किए गए। यहां पर भूकंप का केंद्र लामजंग जिले के भुलभुले में रहा। यह झटके सुबह करीब 5 बजकर 42 मिनट के आसपास महसूस किए गए थे। इस दौरान भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 5.8 और 5.3 दर्ज की गई। इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

इसकी जानकारी देते हुए राष्ट्रीय भूकंप निगरानी और अनुसंधान केंद्र के मुख्य भूकंपविज्ञानी डॉ लोक बिजय अधिकारी ने बताया कि भुलभुले में यह भूकंप 5.8 तीव्रता पर दर्ज किया गया है। वहीं पोखरा से 35 किमी पूर्व में 5.3 तीव्रता का भूकंप आया है।

असम में भी आया भूकंप

इसके अलावा कल यानी मंगलवार शाम को असम में भी भूकंप महसूस किया गया था। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी (National Center for Seismology) ने इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि भूकंप के झटके शाम 5.33 बजे महसूस किए गए। इस दौरान भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 रही।

Shreya

Shreya

Next Story