TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

चुनाव आयोग के कड़े निर्देश: टीकाकरण में तेज़ी को लेकर कही बात, टीकाकरण की धीमी रफ्तार ने बढ़ाई चिंता

Election Commission of India: भारतीय चुनाव आयोग ने आगामी 2022 में आयोजित होने वाले 5 राज्यों के चुनाव के मद्देनजर पांचों राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर कोविड-19 से बचाव के लिए लग रहे टीकाकरण में तेजी लाने को लेकर निर्देशित किया है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Jan 2022 10:28 AM GMT
Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, अब रैलियों में शामिल हो सकेंगे 1000 लोग, देखें नई गाइडलाइन
X

भारतीय चुनाव आयोग (फोटो- Social Media) 

भारतीय चुनाव आयोग (Election Commission of India) ने आगामी 2022 ( Election 2022) में आयोजित होने वाले 5 राज्यों के चुनाव के मद्देनजर पांचों राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर कोविड 19 (Covid-19) से बचाव के लिए लग रहे टीकाकरण में तेजी लाने को लेकर निर्देशित किया है। चुनाव आयोग का मानना है कि आगामी चुनाव से पूर्व ही जल्द से जल्द अधिकतर आबादी का टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। साथ ही चुनाव आयोग ने मणिपुर में पहली खुराक के टीकाकरण के कम प्रतिशत पर चिंता गहरी चिंता व्यक्त की है। आपको बता दें आगामी 5 राज्यों में होने वाले चुनाव में एक राज्य मणिपुर भी है।

2022 विधानसभा चुनावों की तारीखों का जल्द हो सकता ऐलान

चुनाव वाले राज्यों की तैयारियों का आंकलन करने के लिए चुनाव आयोग ने हाल ही में पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा का दौरा किया है। चुनाव आयोग के इन दौरों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब में होने वाले 2022 विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान जल्द ही हो सकता है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सरकार और चुनाव आयोग को विधानसभा चुनाव टालने की दी सलाह

कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बावजूद पांच राज्यों के चुनाव तय कार्यक्रम के अनुसार ही होने की उम्मीद है। राजनीतिक दल अपने-अपने राज्यों में ज़ोर-शोर और भीड़-भाड़ के साथ चुनाव प्रचार कर रैलियों और जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। इस भीड़ के चलते कोरोना संक्रमण के और अधिक व्यापक होने की आशंका बढ़ रही है। हाल ही में कई स्वास्थ्य विशेषज्ञों और वरिष्ठ जानकारों ने सरकार और चुनाव आयोग को विधानसभा चुनाव टालने की सलाह दी है, लेकिन इसके अनुरूप इसपर कोई एक्शन होता दिखाई नहीं दे रहा है। यानी चुनाव अपने प्रस्तावित समय पर होने के पूर्ण आसार हैं।

2021 के दिसंबर माह में मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा (Chief Election Commissioner Sushil Chandra) ने कहा कि सभी राजनीतिक दल चाहते हैं कि राज्य विधानसभा चुनाव प्रस्तावित समय पर ही हो और इसी के मद्देनजर अब चुनाव अभियानों के दौरान कोविड उपयुक्त व्यवहार बनाए रखने की ओर ध्यान दिया जाएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story