×

दिल्ली-दोहा फ्लाइट की कराची में आपात लैंडिंग, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताई ये वजह

दिल्ली से कतर की राजधानी दोहा के लिए निकली कतर एयरवेज की एक फ्लाइट को अचानक पाकिस्तानी शहर कराची में इमरजेंसी लैंडिग करवानी पड़ी।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 21 March 2022 10:59 AM GMT
emergency landing of delhi doha flight in karachi
X

दिल्ली – दोहा फ्लाइट की कराची में आपात लैंडिंग। (Social Media) 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से कतर (Delhi to Qatar) की राजधानी दोहा (Doha) के लिए निकली कतर एयरवेज (Qatar Airways) की एक फ्लाइट को अचानक पाकिस्तानी शहर कराची (Karachi) में इमरजेंसी लैंडिग करवानी पड़ी। मिली जानकारी के मुताबिक, विमान के एक हिस्से में अचानक धुंआ दिखने के बाद ये निर्णय लिया गया। विमान QR579 में 100 से अधिक यात्री सवार थे, जिसमें बच्चे, बुढे और जवान हर आयु वर्ग के लोग शामिल थे। कराची के जिन्ना अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jinnah International Airport in Karachi) पर अचानक हुई इस लैंडिंग ने प्लेन में सवार यात्रियों में हड़कंप मचा दिया।

परेशान यात्रियों ने एयरलाइन कंपनी पर लगाए आरोप

दुश्मन देश में हुई फ्लाइट की इंमरजेंसी लैंडिंग ने उसमें सवार यात्रियों को परेशान कर दिया। दरअसल सुबह साढे 5 बजे कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद यात्रियों को जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jinnah International Airport in Karachi) के ट्रांजिट लॉन्ज में भेज दिया गया। इस दौरान उन्हें किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई। प्लेन में सवार एक यात्री ने ट्वीट कर अपनी समस्या से अवगत कराया। उसने बताया कि कई घंटों तक यात्री वहां बगैर पानी और खाने के रहे। एयरपोर्ट स्टाफ से बात करने के बाद उन्हें खाने का सामान औऱ पीने का पानी मुहैया कराया गया।

इस दौरान लॉन्ज में वाईफाई की सुविधा भी नहीं थी, केवल पाकिस्तानी नंबर पर ही वाईफाई का उपयोग कर सकते थे। जिसके कारण लोग अपने परिवार से संपर्क भी नहीं कर पा रहे थे। इस घटना ने तुरंत ट्वीटर पर खलबली मचा दी, जिसके फलस्वरूप भारत सरकार (Indian Government) को भी हस्तक्षेप करना पड़ा।

विमान कंपनी ने मांगी माफी

दुनिया की शानदार एयरलाइन कंपनियों में गिनी जाने वाली कतर एयरवेज ने इस संबंध में बयान जारी कर बताया है कि विमान के कार्गो एरिया में धुंऐ के संकेत मिलने पर पायलट ने कराची एटीसी से जिन्ना हवाई अड्डे (Jinnah International Airport in Karachi) पर आपातकालीन लैंडिग के लिए अनुमति मांगी, जिसके बाद प्लेन को सुरक्षित उतारा गया। कतर एयरवेज ने अपने बयान में आगे कहा कि घटना की जांच की जा रही है। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए वो माफी मांगते हैं।

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरदित्य सिंधिया ने दी प्रतिक्रिया

भारत में ट्वीटर पर इस मसले को लेकर हंगामा बरपने के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय हरकत में आया। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे इस मामले को देख रहे हैं। इसके बाद उन्होंने अपने अगले ट्वीट में कहा कि कराची में भारतीय यात्रियों को भोजन की व्यवस्था करा दी गई है। दोहा से एक रिप्लेसमेंट फ्लाइट का भी इंतजाम किया है। हालांकि यात्री अब भी परेशान हैं क्योंकि इनमें से कई को दोहा से दूसरी फ्लाइट पकड़नी थी, जो अब छूट सकती है। वहीं रिप्लेसमेंट फ्लाइट की कंफर्म टाइम भी अब तक नहीं बतायी गई है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story