×

Pok चुनाव से भड़का भारत, विदेश मंत्रालय ने कहा- खाली करें इलाका

पाक अधिकृत कश्मीर में हुए चुनाव पर विदेश मंत्रालय की तरफ से तल्ख टिप्पणी की गई है...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 29 July 2021 3:12 PM GMT (Updated on: 29 July 2021 3:45 PM GMT)
External Affairs Ministry said on PoK elections
X

PoK चुनाव को विदेश मंत्रालय ने बताया गैरकानूनी (social media)

पाक अधिकृत कश्मीर में हुए चुनाव पर विदेश मंत्रालय की तरफ से तल्ख टिप्पणी की गई है। उन्होंने कहा है कि गैरकानूनी तरीके से वहां पर चुनाव कराए गए हैं, जिसे वहां की जनता ने ही खारिज कर दिया है। पाकिस्तान –भारत के उन तमाम इलाकों को खाली तत्काल खाली करें और वहां पर जारी मानव अधिकारों के हनन को रोके।

पाकिस्तान को कड़ा संदेश

कड़ा संंदेश देते हुए पाकिस्तान को बताया गया है कि PoK पर उनका कोई अधिकार नहीं है और उन्हें उन तमाम इलाकों को तुरंत खाली कर देना चाहिए, जहां पर गैरकानूनी तरीके से कब्जा जमाया गया है। जिस चुनाव को लेकर भारत ने तल्ख टिप्पणी दी है उसमें इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ ने सबसे ज्यादा सीटें जीती हैं, लेकिन उस चुनाव में बड़े स्तर पर धांधली के आरोप लगे हैं। ऐसे में PoK में उस चुनाव को लेकर विवाद है तो वहीं भारत ने उसे सिरे से खारिज कर दिया है।

चीन को दिखाया आईना

विदेश मंत्रालय द्वारा सिर्फ PoK चुनाव पर ही तल्ख टिप्पणी नहीं की गई है. CPEC ( चाइना पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर) पर स्पष्ट संदेश दिया गया है कि उनका वो कॉरिडोर भारत की जमीन से होते हुए गुजरता है, ऐसे में भारत यथास्थिति को बदलने वाले हर कदम का पुरजोर रूप से विरोध करता है. इससे पहले भी भारत ने इस प्रोजेक्ट का हर स्तर पर विरोध किया है।

PoK चुनाव को भारत ने बताया गैरकानूनी

पाक अधिकृत कश्मीर में कराए गए चुनाव गैरकानूनी है और पाकिस्तान द्वारा सिर्फ उस सच को छिपाने का प्रयास किया गया है कि उन्होंने इन इलाकों पर गैरकानूनी कब्जा जमा रखा है। भारत की तरफ से पाक अधिकारियों को इस बारे में विरोध जता दिया गया है। साथ ही यह भी कहा गया है की ये चुनाव इस सच्चाई को नहीं छिपा सकते कि पाक अधिकृत कश्मीर में लोगों के साथ कैसा सुलूक किया जा रहा है, वहां पर कैसे मानव अधिकारों का हनन किया जा रहा है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story