×

कोरोना से नहीं डरते किसान नेता, आंदोलन में रोजा इफ्तार का किया आयोजन

सरकार लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का लगातार प्रयोग करने को कह रही हैं। मगर दिल्ली की सीमा पर बैठेक किसान नेताओं पर इस बात की जूं तक नहीं रेंग रही।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Monika
Published on: 22 April 2021 9:47 AM GMT
कोरोना से नहीं डरते किसान नेता, आंदोलन में रोजा इफ्तार का किया आयोजन
X

रोजा इफ्तार में शामिल हुए किसान आंदोलनकारी (फोटो : सोशल मीडिया )  

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस संक्रमण (coronavirus) से लोग परेशान हैं। कही कोरोना मरीजों को अस्पताल में बेड नहीं मिल रहे, कई बिना ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) के तड़प-तड़प कर अपनी जान गवा रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर पहले से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है। सरकार लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) और मास्क (Mask) का लगातार प्रयोग करने को कह रही हैं। सरकार ने सख्त कार्यवाही (Strict action) करने के निर्देश भी दे दिए हैं जो इन नियमों का पालन नहीं करेगा। मगर दिल्ली की सीमा (Delhi Border) पर बैठेक किसान नेताओं पर इस बात की जूं तक नहीं रेंग रही।

हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें दिल्ली की सीमा पर बैठेक किसान नेताओं को कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते देखा गया। उन्हें ना सोशल डिस्टेंसिंग ना मास्क लगते देखा गया। कुछ दिन पहले ही यहां एक साथ इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। इसमें दर्जनों लोगों ने हिस्सा लिया और एक साथ बैठकर सभी ने खाया। इस वायरल हो रहे वीडियो में मास्क तो किसी के चेहरे पर नहीं दिखा। जिसे देख कर आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि किसान नेताओं और उनके समर्थकों पर किसी तरह का कोई असर नहीं। इस इफ्तार पार्टी में भारतीय किसान यूनियन के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत और यूपी के प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन भी मौजूद थे।

24 घंटे में 24 हजार से ज्यादा नए मामले

आपको बता दें, दिल्ली में इस वक़्त कोरोना वायरस संक्रमण का सबसे ज्यादा असर देखा जा रहा है। पिछले 24 घंटे में 24 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए। इस दौरान करीब ढाई सौ लोगों की मौत भी हो गई । दिल्ली में 249 मरीजों की मौत के साथ ही कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 12,887 तक पहुंच गया है। डेथ रेट 1.39 फीसदी है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story