×

अनूठी मिसाल: महिला अधिकारी ने मांगा पानी, बोतल और गिलास लेकर पहुंची वित्त मंत्री सीतारमण, जानें पूरी घटना

विनम्रता की अनूठी मिसाल: "वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी द्वारा यह सुंदर स्वभाव उनके बड़े दिल, विनम्रता और अहम मूल्यों को दर्शाती हैं।"

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 9 May 2022 9:11 AM GMT (Updated on: 9 May 2022 12:48 PM GMT)
अनूठी मिसाल: महिला अधिकारी ने मांगा पानी, बोतल और गिलास लेकर पहुंची वित्त मंत्री सीतारमण, जानें पूरी घटना
X

Mumbai: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) के स्वभाव और विनम्रता को दर्शाता केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Union Minister Dharmendra Pradhan) द्वारा ट्वीट किया गया एक वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वित्त मंत्री एक महिला अधिकारी द्वारा संम्बोधन के दौरान पानी मांगने पर वह स्वयं बोतल और गिलास लेकर उनके पास पहुंच गईं।

दरअसल, यह वीडियो मुम्बई में आयोजित हुए NSDL के रजत जयंती समारोह (Silver Jubilee Celebrations) के दौरान आयोजित एक कार्यक्रम का है। वित्त मंत्री निर्मला सीताराम बतौर विशेष अतिथि इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंची थी।

धर्मेंद्र प्रधान ने वित्त मंत्री के विनम्र स्वभाव और मूल्यों की तारीफ की

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस विनम्रशील स्वभाव को दर्शाता यह वीडियो केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने आधिकरिक ट्विटर एकाउंट पर पोस्ट किया है। धर्मेंद्र प्रधान ने वित्त मंत्री के विनम्र स्वभाव और मूल्यों की तारीफ करते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि-"वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी द्वारा यह सुंदर स्वभाव उनके बड़े दिल, विनम्रता और अहम मूल्यों को दर्शाती हैं।



आज इंटरनेट पर मौजूद एक दिल को छू लेने वाला वीडियो।"

इस वीडियो में दिखाया गया है कि मुम्बई में आयोजित NSDL के रजत जयंती समारोह कार्यक्रम के दौरान NSDL की प्रबंध निदेशक पद्मजा चुंडुरु अभिभाषण दे रही थी, तभी अपने भाषण के दौरान बीच में ही उन्होनें अचानक से पीने के लिए पानी मांगा। तभी जिससे उन्होनें पानी मांग था उसके पानी लाने से पहले ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपनी कुर्सी से उठते हुए गिलास और बोतल लेकर स्वयं पद्मजा चुंडुरु को पानी देने पहुंच गईं और उन्होनें अपने हाथ से ही बोतल खोलकर पानी गिलास में निकाला।

पद्मजा चुंडुरु ने व्यक्तिगत रूप से निर्मला सीतारमण को धन्यवाद कहा

वित्त मंत्री के इस भाव की सराहना करते हुए कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों ने ताली बजाई तथा साथ ही पद्मजा चुंडुरु ने व्यक्तिगत रूप से निर्मला सीतारमण को धन्यवाद कहा। सोशल मीडिया पर भी कई लोग वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की विनम्रता को दर्शाता यह वीडियो शेयर करते हुए उनकी सराहना कर रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story