×

Fire: अस्पताल में लगी आग, खतरे में पड़ी 35 नवजात की जान, किए गए रेस्क्यू

Fire: तमिलनाडु के चेपक में स्थिति सरकारी अस्पताल सरकारी कस्तूरबा गांधी अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में आग लग गयी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 27 May 2021 3:06 AM GMT
Fire: अस्पताल में लगी आग, खतरे में पड़ी 35 नवजात की जान, किए गए रेस्क्यू
X

कांसेप्ट इमेज 

Fire: तमिलनाडु के एक अस्पताल में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। आग अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में लगी थी, जहां 35 नवजात मौजूद थे। बच्चों के आग में घिरने की बात से सब सकते में आ गए, हालाँकि समय रहते सभी नवजातों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

दरअसल, कोरोना संकट के बीच अस्पतालों में आये दिन आग लगने के मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र के तो कई अस्पतालों में अब तक आग लगने की घटना हो चुकी हैं, वहीं अब ताजा मामला तमिलनाडु से सामने आया है। चेपक में स्थिति सरकारी अस्पताल सरकारी कस्तूरबा गांधी अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में बुधवार की रात आग लग गयी।

जानकारी के मुताबिक, जिस कमरे में आग लगी थी, उसके अंदर 35 नवजात भर्ती थे। इस बात की जानकारी होते ही कोहराम मच गया। अस्पताल प्रशासन से लेकर स्टाफ और मरीजों तक में अफरा तफरी मच गयी। हालाँकि आग भयंकर रूप लेती, उसके पहले ही सभी बच्चों को आग वाले कमरे से निकालना शुरू कर दिया गया और समय रहते सभी नवजातों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग

वहीं आग लगने की जानकारी दमकल विभाग और पुलिस विभाग को दी गयी। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। पुलिस भी मौके पर इस बात की तफ्तीश कर रही है कि अस्पताल में आग कैसे लगी। शुरुआती जांच में पता चला है कि आग लगने की वजह शार्ट सर्किट थी। फ़िलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है।


वहीं आग लगने की जानकारी होते के बाद स्थानीय विधायक उदयनिधि स्टालिन अस्पताल पहुंच गए और स्थिति का जायजा लिया। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि मरीजों को इस घटना से कोई दिक्क्त न हो।

बता दें कि इसके पहले बीते सप्ताह दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में स्थित ईएसआई अस्पताल में भी आग लग गई थी। आग अस्पताल के 7वें फ्लोर पर ऑपरेशन थिएटर (OT) रूम में लगी थी, जिसके बाद दमकल की 7 गाड़ियों ने मौके पर पहुँच कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पाया था। हादसे में सभी मरीजों और तीमारदारों को रेस्क्यू कर लिया गया था। कोई हताहत नहीं हुआ था।
Shivani

Shivani

Next Story