×

Fire In Dumping Ground: दिल्ली के गाजीपुर डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग, आसपास के लोगों को सांस लेने में हो रही दिक्कत

Fire In Dumping Ground: पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर स्थित डंपिंग ग्राउंड में आग लगने की घटना सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक आग भयानक रूख अख्तियार कर चुका है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 March 2022 11:59 AM GMT
Fire In Dumping Ground: A massive fire broke out in Delhis Ghazipur dumping ground, people around are having trouble breathing.
X

दिल्ली के गाजीपुर डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग: Photo - Social Media

New Delhi: दुनिया का दूसरा सबसे अधिक प्रदूषित राजधानी (polluted capital) शहर का तमगा हासिल करने वाली राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) में कचरा निगम प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती बना हुआ है। एकबार फिर पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर स्थित डंपिंग ग्राउंड में आग लगने की घटना सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक आग भयानक रूख अख्तियार कर चुका है और वो धीरे–धीरे कुड़े के पहाड़ पर बढ़ना शुरू कर दिया है।

घटना की सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचे गईं। दमकल विभाग (fire department) की छह गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हुई है। वहीं भीषण आग के कारण पूरा इलाका धुंआ–धुंआ हो चुका है। धुंए का गुबार आसपास के इलाकों में भी पहुंच चुका है।

डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग: Photo - Social Media

आग के कारण सांस लेने में दिक्कत

पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर स्थित डंपिंग ग्राउंड में लगी भयानक आग ने आस पास रह रहे लोगों के लिए स्थिति मुश्किल कर दी है। भीषण आग के कारण उठे धुंए के गुबार ने पूरा इलाके को अपने चपेट में ले लिया है। जिसके कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कत (breathing problem) हो रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, आसपास के लोगों ने तकरीबन दोपहर के दो बजकर 27 मिनट पर आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। जानकारी मिलते ही तुरंत दमकल विभाग ने मौके पर 6 गाड़ियां रवाना कर दी, जो आग पर नियंत्रण करने के लिए कड़ी पूरी कोशिश कर रहे हैं।

दमकल की कई गाड़ियां मौके पर: Photo - Social Media

आग पर राजनीति

गाजीपुर स्थित डंपिंग ग्राउंड (dumping ground) में लगी आग पर अब राजनीति भी शुरू हो चुकी है। इस मसले पर दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी आमने–सामने हो गई है। आप विधायक कुलदीप कुमार (AAP MLA Kuldeep Kumar) ने ट्वीट कर पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद और पूर्व स्टार क्रिकेटर गौतम गंभीर (BJP MP and former star cricketer Gautam Gambhir) पर हमला बोला है। 'आप' विधायक ने 'गौतम गंभीर' को निशाने पर लेते हुए कहा कि आखिर कब तक जनता को मौत के मुंह में धकेलते रहोगे। कितनी बार आग लगाकर गाजीपुर लैंडफिल साइट को कम करोगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story