×

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को हुआ कोरोना, AIIMS में हुए भर्ती

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए है, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया है।

Shreya
Published on: 19 April 2021 3:15 PM GMT
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को हुआ कोरोना, AIIMS में हुए भर्ती
X

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली: भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Former PM Manmohan Singh) भी आ गए हैं। मनमोहन सिंह सोमवार को कोविड-19 पॉजिटिव (COVID19 Positive) पाए गए हैं। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) के ट्रॉमा सेंटर (Trauma Centre) में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर कोरोना के खिलाफ जारी वैक्सीनेशन प्रोग्राम के तहत वैक्सीन की पहली डोज ले चुकी हैं। दोनों ने बीते महीने चार मार्च को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया था। फिलहाल मनमोहन सिंह कोरोना संक्रमित होने के बाद दिल्ली स्थिति एम्स के ट्रामा सेंटर (Delhi AIIMS Trauma Centre) में भर्ती हैं।

पीएम मोदी को कोरोना के हालातों पर दिए सुझाव

आपको बता दें कि पूर्व पीएम ने इससे पहले रविवार को ही कोरोना संक्रमण के हालात पर चिंता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना वायरस से निपटने के लिए पांच उपाय वाला पत्र लिखा था। इस लेटर में उन्होंने लिए टीकाकरण तथा दवाओं की आपूर्ति बढ़ाने पर जोर दिया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने पत्र में कहा था कि केवल कुल संख्या को नहीं देखना चाहिए, बल्कि कितने प्रतिशत आबादी को टीका लग चुका है, इसे देखा जाना चाहिए।

मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को कोरोना के हालातों पर दिए सुझाव

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन सिंह ने दिया जवाब

वहीं, उनके इस पत्र का केंद्र स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने जवाब दिया है। उन्होंने लिखा कि इतिहास मनमोहन सिंह के प्रति दयालु होगा अगर केवल उनकी ही पार्टी कांग्रेस ने उस सलाह का पालन किया होता जो कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे रहे हैं। हर्षवर्धन सिंह ने कहा कि मनमोहन सिंह की सलाह कांग्रेस और पार्टी के नेताओं को भी माननी चाहिए।


Shreya

Shreya

Next Story