×

मनीष तिवारी के बागी तेवर: दिया ये बयान, मुंबई हमले के बाद PAK पर कार्रवाई नहीं करना कमजोरी की निशानी

मनीष तिवारी ने अपनी ही सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने अपनी किताब में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (former pm Manmohan Singh) पर खड़ा किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 23 Nov 2021 6:48 AM GMT (Updated on: 23 Nov 2021 7:28 AM GMT)
Manish Tiwari statement
X

मनीष तिवारी के बगावती तेवर से कांग्रेस हिली (social media)

Manish Tewari: यूपीए की सरकार (UPA Government) में कद्दावर नेता रहे मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने अपनी ही सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने अपनी किताब में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (former pm Manmohan Singh) पर खड़ा करते हुए उनकी कार्य शैली पर बड़ा प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा कि मुम्बई हमले (Mumbai hamla) के बाद पाकिस्तान के खिलाफ (Pakistan ke khilaf karwai nahi karna sarkar ki kamjori) कोई कार्रवाई न करना सरकार की कमजोरी थी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने 2008 में हुए मुम्बई के आतंकी हमलों पर पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई न करने को अपनी कमजोरी बताया है।

26/11 का हमला बिल्कुल अमेरिका जैसा

मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने हाल ही में एक किताब लिखी है जिसका विमोचन जल्द ही होने जा रहा है। इसमें 26/11 के मुम्बई हमले (Mumbai hamla) का विशेष उल्लेख है। इसमें उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया है कि 26/11 का हमला बिल्कुल अमेरिका के 9/11 की तरह ही था। उनके अनुसार जब किसी देश को अगर निर्दोष लोगों के कत्लेआम करने का कोई खेद नहीं है तो संयम को ताकत नहीं बल्कि कमजोरी की निशानी माना जाता है। हमे इसका जवाब देना चाहिए था। आज जब हम इसकी 13वीं वर्षगांठ के करीब हैं तो कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए।

मुम्बई में एक आतंकी हमला हुआ था

उल्लेखनीय है कि 26 नवम्बर 2008 को देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई में एक आतंकी हमला हुआ था जिसमें लश्करे तोएबा के आतंकियों धमाकों के साथ गोलियों की बौछार कर दी थी। इस आतंकी हमले में लगभग 160 लोगों की जाने गयी थी जबकि 250 लोग घायल हुए थें। इसके पहले भी तिवारी कांग्रेस नेतृत्व पर नवजोत सिंह सिद्वू को लेकर हमला कर चुके हैं।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें । हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story