×

Fourth Wave scare: तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, AIIMS में दो निजी वार्ड कोविड के लिए आरक्षित

Coronavirus Fourth Wave: कोरोना संक्रमण के मामले फिर तेजी से बढ़ते नज़र आ रहे हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 26 April 2022 7:34 AM GMT
Coronavirus Update news
X

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले (Social media)

Coronavirus Fourth Wave: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के अन्य इलाकों में कोरोना संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ते नज़र आ रहे हैं। बीते कुछ दिनों से देश मेज कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों की संख्या दो हजार के आंकड़े से अधिक आ रही है। राष्ट्रीय राजधानी समेत एनसीआर के कई इलाकों से वापस से तेजी के साथ कोविड मामले प्राप्त होने शुरू हुए थे, जिसके मद्देनज़र दिल्ली प्रशासन मामले की गंभीरता को समझते हुए बेहद ही सजग दिख रहा है। एम्स दिल्ली में कोविड 19 मरीजों के लिए अलग से दो निजी वार्ड आरक्षित किए गए हैं।

Aiims के दो वार्डों को कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने का निर्णय

एम्स दिल्ली (AIIMS Delhi) ने लगातार बढ़ रही संक्रमण की सकारात्मकता दर को लेकर बड़ी चिंता जाहिर की है। ऐसे में संक्रमण के मामले बढ़ने के बावजूद मरीज अस्पताल तक नहीं आ रहे हैं। ऐसे में एम्स प्रशासन ने अस्पताल के दो निजी वार्डों को पूर्ण रूप से कोरोना संक्रमित मरीजों हेतु आरक्षित करने का निर्णय लिया है। साथ ही आपको बता दें कि दिल्ली में प्रतिदिन तेजी से नज़रों में आ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच एम्स में महज 3 कोरोना संक्रमित मरीज ही भर्ती हैं, जिसके चलते ही एम्स ने कोविड 19 मरीजों के लिए अलग से वार्ड आरक्षित करने की योजना बनाई है।

1 हजार से अधिक नए मामले मिले

आपको बता दें कि बीते दिन यानी सोमवार को अकेले दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कुल 1 हजार से अधिक नए मामले सामने आए। जिसके चलते एम्स प्रशासन ने सरकार से सख्ती बरतने और अधिक भीड़भाड़ वाली जगहों पर कर्फ्यू लगाने की मांग की है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी के मुताबिक यदि किसी क्षेत्र में कोविड 19 की सकारात्मक दर यदि 3 प्रतिशत से 5 प्रतिशत के बीच पाए जाती है तो वहां कर्फ्यू या लॉकडाउन लगाया जा सकता है। वर्तमान में दिल्ली की कोविड 19 सकारात्मक दर 6 प्रतिशत से अधिक है, जिसके अनुरूप एम्स दिल्ली ने शहर में कर्फ्यू की मांग की है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story