×

खेल जगत के दिग्गज माइकल शूमाकर और मारिया शारापोवा फंसे कानूनी मुश्किलों में, धोखाधड़ी का केस दर्ज

Gurgaon: शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि शारापोवा और शूमाकर ने एक अपार्टमेंट परियोजना के प्रमोटर के रूप में खरीदारों के साथ साजिश रची।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 17 March 2022 2:56 AM GMT
Maria Sharapova Michael Schumacher
X

माइकल शूमाकर और मारिया शारापोवा (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Gurgaon: गुरुग्राम स्थित अपार्टमेंट खरीद मामले में दिल्ली की रहने वाली एक महिला ने विश्व जगत के दिग्गज पूर्व रूसी टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा (Maria Sharapova) और पूर्व फॉर्मूला वन रेसर माइकल शूमाकर (Michael Schumacher) पर धोखाधड़ी का केस दर्ज (fraud case) कराया है। इस ममले के तहत महिला ने दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा कि गुरुग्राम स्थित जिस अपार्टमेंट की बुकिंग उसने कराई थी, उसका काम वायदे के विपरीत अभी तक पूरा नहीं हुआ है और यह दोनों दिग्गज खिलाड़ी उस प्रोजेक्ट से जुड़े हुए हैं और अपार्टमेंट में दोनों के नाम से टॉवर बुक होने के साथ ही वह इसका प्रचार भी कर रहे थे। इन्हीं कारणों के चलते दोनों पर धोखाधड़ी के मामले में संलिप्त होने का आरोप लगता है।

दिल्ली की शिकायतकर्ता का नाम शेफाली अग्रवाल है। शेफाली का कहना है कि उन्होनें और उनके पति ने मिलकर गुरुग्राम के सेक्टए 73 में जिस अपार्टमेंट में फ्लैट बुक कराया था उसका काम 2016 में पूरा होना था लेकिन आजतक उसका काम पूरा नहीं हुआ। इसी के चलते शेफाली ने रियलटेक डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड, मारिया शारापोवा और माइकल शूमाकर के खिलाफ मामले में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए ₹80 लाख की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। इस मामले में शेफाली का कहना है कि उन्होनें अपने जीवन की कमाई ऐसे प्रोजेक्ट में लगा दी जिससे दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी जुड़े थे और वह प्रोजेक्ट आजतक पूरा नहीं हुआ।

कुल 11 लोगों पर धोखाधड़ी का आरोप

शेफाली में निर्माण कंपनी, माइकल शूमाकर, मारिया शारापोवा सहित कुल 11 लोगों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की है। शेफाली की शिकायत के बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच शुरू कर दी हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story