×

पीएम से मिले सीडीएस : कोरोना की इस जंग में सेना के रिटायर चिकित्सा अधिकारी लेंगे हिस्सा

सोमवार को देश के चीफ ऑफ डिफेन्स स्टॉफ जनरल बिपिन रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

Shraddha
Published on: 26 April 2021 1:48 PM GMT
जनरल बिपिन रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात
X

फाइल फोटो (सौजन्य से सोशल मीडिया)

नई दिल्ली : कोरोना महामारी (Corona epidemic) के खिलाफ इस जंग में अब सेना भी मैदान में उतर चुकी है। बताया जा रहा है कि इस कहर के बीच सोमवार को देश के चीफ ऑफ डिफेन्स स्टॉफ जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात की। आज पीएम के साथ मिलकर इस कोरोना महामारी से निपटने के लिए सेना की तैयारियों को शुरू किए जाने पर समीक्षा की।

प्रधानमंत्री से इस मुलाकात में सीडीएस बिपिन रावत ने बताया कि "बीते एक - दो साल में सेना से काफी समय पूर्व रिटायरमेंट लेने वाले चिकित्सा अधिकारियों को भी उनके मौजूदा निवास के आस पास के कोविड सेंटर में सेवाएं देने के लिए तलब किया जा रहा है। पीएमओ के अनुसार सेना के अन्य रिटायर चिकित्सा अधिकारियों से भी आग्रह किया कि वे इमरजेंसी हेल्पलाइन के जरिए परामर्श सेवाएं देने के लिए उपलब्ध रहे। "

जनरल बिपिन रावत ने पीएम से यह भी बताया कि सेना के कमान मुख्यालयों के सारे चिकित्सा अधिकारियों के अलावा कोर मुख्यालयों, डिवीजन मुख्यालयों, वायु सेना और नौसेना के ऐसे मुख्यालयों के सभी मेडिकल ऑफिसर्स को भी अस्पताल में तैनात कर दिया गया है।

जनरल बिपिन रावत ने प्रधानमंत्री को इस तैयारी से अवगत कराया। बताया जा रहा है कि कोरोना महामारी से देश की हालत काफी बिगड़ती जा रही है। कोरोना की इस जंग में भारतीय सेना भी मदद के लिए सामने आ चुकी है। आज प्रधानमंत्री से बिपिन रावत ने मुलाकात की। पीएम के साथ उन्होंने महामारी से निपटने के लिए शुरू किये गए कार्यों की समीक्षा की।

Shraddha

Shraddha

Next Story