×

किसान आंदोलन: गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत का फतेह मार्च, देशभर के किसानों से शामिल होने की अपील, एक बार फिर शक्ति प्रदर्शन

Ghazipur Border :

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 14 Dec 2021 5:03 AM GMT (Updated on: 14 Dec 2021 5:04 AM GMT)
किसान आंदोलन: गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत का फतेह मार्च, देशभर के किसानों से शामिल होने की अपील, एक बार फिर शक्ति प्रदर्शन
X

Ghazipur Border : गाजीपुर बॉर्डर से किसानों की हटने का सिलसिला कल 15 दिसंबर से शुरू होगा। लेकिन वहां हटने से पहले भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) एक मेगा शो का आयोजन करने जा रहे हैं। जिसका नाम दिया गया है 'फतेह मार्च' (Fateh March) राकेश टिकैत ने ट्वीट कर किसानों से अपील की है कि जिस तरह से उन्होंने किसान आंदोलन को सफल बनाया और उनकी जीत हुई। उसी तरह 'फतेह मार्च' (Fateh March) को भी सफल बनाकर किसान कौम का नाम इतिहास में दर्ज कराकर यहां से रवाना हों। जिसका एक पोस्टर भी उन्होंने जरी किया है।

राकेश टिकैत का ट्वीट

फ़तेह मार्च(Fateh March): गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) से किसान भवन सिसौली, आप सभी किसान साथियों से अपील है कि आंदोलन की तरह फतह मार्च को भी ऐतिहासिक बनाकर किसान कौम का नाम इतिहास में दर्ज कराए।

गौरतलब है कि सरकार द्वारा मानी गई सभी शर्तों के बाद किसान सिंघु समेत अभी धरना स्थल को खाली कर घर वापसी शुरू कर दिए हैं। गाजियाबाद के गाजीपुर बॉर्डर से किसानों के हटने का सिलसिला कल यानी 15 दिसंबर से शुरू होगा। लेकिन उससे पहले राकेश टिकैत किसानों के हटने को भी ऐतिहासिक बनाना चाहते हैं।

फ़तेह मार्च में किसानों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होने की अपील

जिस तरह से किसान आंदोलन में उनकी और किसान संगठनों की जीत हुई है। उससे उत्साहित राकेश टिकैत एक बार फिर अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर कल बॉर्डर छोड़ेंगे। इसी के लिए उन्होंने फ़तेह मार्च का आयोजन कर किसानों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होने की अपील भी की है।

अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव है और वह अपनी ताकत यूपी में दिखाना चाहते हैं। राकेश टिकैत चुनाव को लेकर कई बार बोल चुके हैं की आचार संहिता लगने के बाद वह अपना पता खोलेंगे। क्योंकि किसान आंदोलन में राकेश टिकैत बड़े किसानों के नेता बनकर सामने आए हैं और उनका पश्चिमी यूपी में रोल अहम होने वाला है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story