×

गोवा में बोले केजरीवाल- युवाओं को देंगे तीन हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता

गोवा में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल चुनाव से पहले सियासी समीकरण साधने में जुट गए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 21 Sep 2021 9:30 AM GMT
Arvind Kejriwal
X

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फाइल तस्वीर (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) गोवा (goa) आगामी चुनाव से पहले यहां के लोगों के लिए कई घोषणाएं की हैं। उन्होंने उत्तराखंड के तरह यहां भी बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए गोवा सरकार (goa sarkar) पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार का आलम यह है कि यहां बिना सिफारिश और रिश्वत दिए किसी को सरकारी नौकरी (sarkari naukri) नहीं मिल पाती है। उन्होंने युवाओं को लुभाते हुए कहा कि हमारी सरकार बनते ही हर घर से एक युवा को नौकरी दी जाएगी इसके अलावा गोवा के लोगों के लिए सरकारी नौकरी में 80 प्रतिशत कोटा आरक्षित किया जाएगा।

गोवा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बड़ा राजनीतिक दांव खेलते हुए युवाओं से वादा किया कि यहां के युवाओं को नौकरी न मिलने तक तीन हजार रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने युवाओं के अलावा पर्यटन और खनन से जुड़े परिवारों को भी बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की बात कही है। पत्रकारों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि गोवा में कई परिवारों की जीविका पर्यटन के सहारे ही चल रही है। कोरोना महामारी के चलते उनका रोजगार पूरी तरह से छिन गया है। ऐसे में उन्हें दोबारा काम शुरू करने के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से हर माह 5 हजार रुपए देगी।

केजरीवाल ने माइनिंग से जुड़े लोगों को भी दोबार काम शुरू करने के लिए हर माह पांच हजार रुपए दिए जाने का भी वादा किया। इसके साथ ही उन्होंने यहां के युवाओं से वादा करते हुए कहा कि यदि उनकी सरकार बनती है तो दिल्ली की तर्ज पर गोवा में भी स्किल यूनिवर्सिटी खोली जाएगी। इससे युवाओं के कोशल विकास के साथ उन्हें रोजगार भी मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को पूरी तरह से समाप्त किया जाएगा और योग्य उम्मीदवारों को नौकरी का मौका दिया जाएगा। ज्ञात हो कि गोवा में चुनाव लड़ने का एलान करने के बाद केजरीवाल दो महीने में दूसरी बार यह दौरा किया है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story