×

तीन सिलेंडर फ्री मिलेंगे: सीएम बनते ही प्रमोद सावंत का ऐलान, गोवा में खुशी की लहर

Free Cylinder In Goa: सीएम प्रमोद सावंत अपनी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में ही जनता से किया चुनावी वादा पूरा किया। उन्होंने तीन सिलेंडर मुफ्त देने का वादा पूरा करने पर मुहर लगा दी।

Network
Written By NetworkPublished By aman
Published on: 29 March 2022 5:21 AM GMT
LPG Gas Cylinder Price
X
LPG Gas Cylinder Price (Social Medi)

Free Cylinder In Goa: गोवा में विधानसभा चुनाव में जीत के बाद डॉ. प्रमोद सावंत की सरकार बन चुकी है। कल, 28 मार्च को गोवा के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में प्रमोद सावंत ने शपथ ली। सत्ता संभालते ही प्रमोद सावंत एक्शन में दिख रहे हैं। गोवा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता के बाद कहा है, कि उनकी सरकार आने वाले वित्त वर्ष से 3 एलपीजी सिलेंडर मुफ्त देगी। जिसके बाद, कैबिनेट ने योजना को अधिसूचित करने के लिए अपनी सहमति दे दी।

गोवा के सीएम पद संभालते ही प्रमोद सावंत ने पहली कैबिनेट बैठक में तीन एलपीजी सिलेंडर मुफ्त में जनता को देने का वादा पूरा किया। कैबिनेट में फैसला हुआ कि जल्द ही इस योजना को लागू किया जाए।

हालांकि, सरकार गठन के बाद अब विधानसभा अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर भी कांग्रेस निर्दलीय और एनजीपी की मदद से भारतीय जनता पार्टी को घेरने की तैयारी में जुटी है। मगर, मुख्यमंत्री इन सब अटकलों को खारिज कर रहे हैं। कांग्रेस की तरफ से एलेक्स सिक्वेरा को मैदान में उतारा गया है। वहीं, बीजेपी की ओर से रमेश तवडकर को।

गौरतलब है कि, गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 20 सीट हासिल हुई। चुनाव में जीत दिलाने वाले तीन बार के बीजेपी विधायक प्रमोद सावंत ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी सहित अन्य गणमान्य हस्तियों की मौजूदगी में दूसरे कार्यकाल के लिए राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली गोवा के राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। राजधानी पणजी के नजदीक बंबोलिम के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित समारोह में प्रमोद सावंत सहित आठ अन्य बीजेपी विधायकों ने कैबिनेट मंत्रियों के रूप में शपथ ली। इस समारोह में करीब 10,000 से अधिक लोग शामिल हुए थे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story