×

Godrej Industries: गोदरेज के चेयरमैन ने पद से दिया इस्तीफा, भाई नादिर को मिली ज़िम्मेदारी

Godrej Industries: गोदरेज इंडस्ट्रीज के चेयरमैन आदि गोदरेज ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है अब चेयरमैन का पद उनके भाई नादिर गोदरेज संभालेंगे.

Network
Newstrack NetworkPublished By Yogi Yogesh Mishra
Published on: 13 Aug 2021 11:52 AM GMT
chairman adi godrej resigns from his position
X

Godrej Industries: आदि गोदरेज ने दिया पद से इस्तीफा

Godrej Industries: गोदरेज इंडस्ट्रीज के चेयरमैन आदि गोदरेज ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बताते चलें आदि गोदरेज चेयरमैन के पद पर पिछले 40 साल से गोदरेज इंडस्ट्रीज को संभाल रहे थे। वहीं अब गोदरेज इंडस्ट्रीज के नए चेयरमैन के तौर पर आदि गोदरेज के भाई नादिर गोदरेज ने कमान संभाली है। नादिर गोदरेज को मैनेजिंग डायरेक्टर के पद के साथ-साथ चेयरमैन के पद की भी ज़िम्मेदारी मिल गई है। भले ही आदि गोदरेज ने चेयरमैन के पद से इस्तीफा दे दिया हो लेकिन सम्मान के तौर पर वह चेयरमैन के पद पर बने रह कर अपनी सेवाएं देते रहेंगे। शुक्रवार को हुई बैठक में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने आदि गोदरेज का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।


Godrej industries: गोदरेज इंडस्ट्रीज में मानद चेयरमैन बने रहेंगे आदि गोदरेज (photo socisl media)

अक्टूबर में खत्म होगा कार्यकाल

गोदरेज इंडस्ट्रीज के चेयरमैन आदि गोदरेज के इस्तीफे के बाद ऐसा नहीं है कि वह तुरंत ही विदाई ले लेंगे। दरअसल उनका कार्यकाल 1 अक्टूबर 2021 तक चलता रहेगा और वह अपने पद पर बने रहेंगे। जिसके बाद कंपनी के चेयरमैन का कार्यभार अपने भाई नादिर गोदरेज को सौंप देंगे। आदि गोदरेज ने इस्तीफा देने के बाद कहा यह उनके लिए सौभाग्य की बात है कि उन्हें चार दशक तक कंपनी की सेवा करने का मौका प्राप्त हुआ। वहीं उन्होंने बताया कि उनके चेयरमैन रहते हुए कंपनी ने बेहतर परिणाम दिए हैं और आगे बढ़ी है साथ ही उन्होंने अपने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के सदस्यों का भी शुक्रिया अदा किया वहीं कंपनी के हर व्यक्ति को भी धन्यवाद ज्ञापित किया।

नादिर गोदरेज बने नए चेयरमैन (photo social media)

नादिर गोदरेज संभालेंगे पद

आदि गोदरेज की विदाई के मौके पर उनके भाई और कंपनी के नए चेयरमैन नादिर गोदरेज ने आदि गोदरेज को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि मैं अपनी टीम की ओर से हमारे चेयरमैन और उनकी दूरदर्शिता, मूल्यों और उत्कृष्ट नेतृत्व के लिए उनका धन्यवाद करता हूं क्योंकि उन्हीं की बदौलत कंपनी को आज इतनी ऊंचाइयां प्राप्त हुई है। बताते चलें आदि गोदरेज के इस्तीफे के बाद चेयरमैन पद की जिम्मेदारी नादिर गोदरेज को मिली है। नादिर गोदरेज वर्तमान समय में कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं और अब वह दो-दो जिम्मेदारियों को संभालेंगे।

Yogi Yogesh Mishra

Yogi Yogesh Mishra

Next Story