×

Bhupendra Patel pradhanmantri narendra modi se mile: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 20 Sep 2021 2:08 PM GMT
gujarat ke mukhyamantri
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलते गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: गुजरात की सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) से मुलाकात की है। गुजरात का मुख्यमंत्री बनने के बाद भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) सोमवार को पहली बार दिल्ली पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) से मिलने से पहले वह राष्ट्रपति भवन पहुंचकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) से भी मिले। सूत्रों की मानें तो इस एक दिवसीय यात्रा के दौरान वह उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू (M. Venkaiah naidu) व अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।

ज्ञात हो कि हाल ही में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) को राज्य का नया मुख्यमंत्री चुना गया है। बता दें कि गुरुवार को उनके 24 नए मंत्रियों को राजभवन में शपथ दिलाई गई थी। इन मंत्रियों में एक भी पुराने मंत्रियों को शामिल नहीं किया गया है। बता दें कि गुजरात में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद राजनीतिक हालात अचानक से बदल गए थे। नए मुख्यमंत्री के तौर पर कई नाम चर्चा में आए लेकिन पार्टी पहली बार विधायक चुने गए भूपेंद्र पटेल पर भरोसा जताते हुए उन्हें राज्य की कमान सौंपने का फैसला लिया।

12 सितंबर को विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद भूपेंद्र पटेल को सर्व सम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुन लिया गया। चौबीस घंटे के अंदर ही यानी 13 सितंबर को भूपेंद्र पटेल गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उन्हें राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने राज्य में मुख्यमंत्री का चेहरा बदलकर एक तीर से कई निशाने साधने का काम किया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भूपेंद्र पटेल की मुलाकात के भी कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। जबकि पार्टी की तरफ से इसे औपचारिक मुलाकात बताया जा रहा है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story