×

PM in Bhuj: पीएम मोदी ने सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का किया उद्घाटन, बोले- भाजपा सरकार में देश की चिकित्सा व्यवस्था हुई सुदृढ़

Gujarat News: श्री कच्छी लेवा पटेल समाज द्वारा कराया गया है और यह उच्च तकनीकी सुविधायों से लैस है, जिसमें 200 बेड हैं।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Monika
Published on: 15 April 2022 7:56 AM GMT
PM Modi
X

पीएम मोदी (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Gujarat News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा दिल्ली से गुजरात स्थित भुज में नवनिर्मित केके पटेल सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (kk patel Super Specialty Hospital) का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने भुज (Bhuj) की जनता को संबोधित करते हुए उन्हें एक विशिष्ट क्षेत्र में नया भाग्य लिखने को लेकर ढेरों शुभकामनाएं दी। इसी के साथ पीएम मोदी ने इस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल द्वारा किए जाने वाले लोक कल्याणकारी कार्यों को लेकर भी चर्चा की।

आपको बता दें कि श्री कच्छी लेवा पटेल समाज द्वारा कराया गया है और यह उच्च तकनीकी सुविधायों से लैस है, जिसमें 200 बेड हैं। प्रधानमंत्री द्वारा अस्पताल के उद्घाटन के मौके पर दिए गए संबोधन में उन्होनें और भुज और कच्छी समाज के लोगों की मेहनत और इच्छाशक्ति की जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने इस मौके पर बोलते हुए कहा कि यह अपने आप में पहला अस्पताल है जो कम खर्च में बेहतर इलाज प्रदान करेगा तथा आसपास के लोगों को इलाज हेतु उत्तम सुविधा प्रदान करेगा और भुज के लोग नए इस बाबत नए भाग्य का निर्माण करने को लेकर अग्रसर हैं।

अस्पताल में उपलब्ध रहेंगी यह सुविधाएं

गुजरात के भुज स्थित केके पटेल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी, कार्डियोथोरेसिक सर्जरी, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, यूरोलॉजी, न्यूक्लियर मेडिसिन, न्यूरोसर्जरी, ज्वाइंट रिप्लेसमेंट और रेडियोलॉजी जैसी तमाम सुविधाएं बेहद ही उचित खर्च पर उपलब्ध होंगी। इस अस्पताल का निर्माण करने वाले श्री कच्छी लेवा पटेल समाज के मुताबिक इस अस्पताल के ज़रिए उनका असल कर्तव्य समाज में ज़रूरतमंदों और वांछितों की सेवा करना है और वह बीते समय से करते रहे अपने परमार्थ के काम को इस अस्पताल की मदद से नई ऊंचाइयों तक लेकर जाएंगे।

बीजेपी कार्यों की भी चर्चा

इसी दौरान पीएम मोदी ने चिकित्सा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी द्वारा किए गए कार्यों की भी चर्चा की और बताया कि भाजपा सरकार में देश की चिकित्सा व्यवस्था नई ऊंचाइयों को छू रही है तथा आने वाले समय में व्यवस्थाएं और चीजें और भी अधिक बेहतर होने की ओर अग्रसर हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story