×

Happy Father's Day 2021: इन आइडियाज से बनाएं फादर्स डे को खास, खुश हो जाएंगे आपके पापा

इस बार फादर्स डे (Father's Day 2021) 20 जून को मनाया जायेगा। हर किसी के लाइफ में पिता की खास अहमियत होती है। इस खास मौके पर उन्हें स्पेशल फील कराने और उन्हें यह बताने के लिए कि वे आपके लिए कितने ज़रूरी हैं, आपको कुछ अलग करने की जरुरत है।

Ashiki
Published By Ashiki
Published on: 16 Jun 2021 10:21 AM GMT
Happy Fathers Day 2021
X
Photo-Social Media

Father's Day Special: हर साल जून महीने के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है। इस बार फादर्स डे (Father's Day 2021) 20 जून को मनाया जायेगा। हर किसी के लाइफ में पिता की खास अहमियत होती है। पापा ही वो शख्स हैं जो बच्चे के आने से पहले और आखिरी सांस तक उसकी खुशी का ख्याल रखते हैं। इस खास मौके पर उन्हें स्पेशल फील कराने और उन्हें यह बताने के लिए कि वे आपके लिए कितने ज़रूरी हैं, आपको कुछ अलग करने की जरुरत है। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि इस दिन अपने पापा को स्पेशल कैसे फील कराएं और उन्हें क्या खास तोहफा दें।

खुद बनाएं गिफ्ट

फादर्स डे एक ऐसा दिन है जिसे सबलोग अपने पापा के साथ सिर्फ एक बेस्ट फ्रेंड्स की तरह सेलिब्रेट करना चाहते हैं, जो चीजें हम इस दिन कर सकते हैं, वो शायद ही किसी और दिन कर पाएं। तो क्यों न इस बार उन्हें बाजार से खरीदने के बजाय अपने हाथों से कुछ बनाकर स्पेशल गिफ्ट दिया जाए। बाजार से ख़रीदकर महंगे तोहफे तो हम उन्हें कभी भी दे सकते हैं, लेकिन ऐसे मौके बहुत कम मिलते हैं हम उन्हें कुछ अपने हाथों से बनाकर दें। इस दिन आप चाहें यो कोई स्पेशल कार्ड या पापा का कोई फेवरेट डिश बना सकते हैं।


फोटो कोलाज

एक पिता के लिए उनके बच्चों के साथ बिताए पल अनमोल यादें होती हैं। ऐसे में क्यों ना इन्हीं यादों से जुड़ी तस्वीरें आप निकालें और उनसे कोलाज बनाएं? इन तस्वीरों में नए फोटोज के साथ पुराने दिनों के फोटोज को भी शामिल करें, जिसमें आपकी और उनकी कहानी बयां हो सके। यह गिफ्ट यकीनन उन्हें इमोशनल कर देगा।


साथ बिताएं समय

आजकल की बिजी लाइफ में लोगों के पास इतना समय ही नहीं है कि वह अपने पेरेंट्स के साथ कुछ समय बिताएं। समय ना देने के चलते हम धीरे धीरे अपने माता पिता से दूर होते जा रहे हैं। ऐसे में जरूरी है कि इस दिन आप अपना पूरा समय अपने पिता के साथ बिताएं। इससे आप दोनों के बीच के संबंध मधुर होंगे और उन्हें भी अच्छा लगेगा।


कोई गेम खेलें या मूवी देखें

चाहें तो इस दिन आप अपने पापा और परिवार के साथ कोई गेम खेलें। ऐसे कई सारे गेम हैं जिन्हें हम बचपन में खेला करते थे अब वो मोबाइल फ़ोन में मौजूद हैं। लुडो, चेस और कई गेम हैं, जिन्हें आप पापा के के साथ मस्ती मजाक करते हुए खेल सकते हैं। या फिर आप अपने पापा के जमाने उनकी कोई फेवरेट मूवी साथ में देख सकते हैं। ये पल उन्हें काफी अच्छा लगेगा।


बनाएं केक

कई बार आपके पापा ने आपके लिए खाना बनाया होगा, लेकिन अब बारी है कि आप अपने पिता के लिए कुछ बनाए। आप इस खास मौके पर अपने पिता के लिए केक बना सकते हैं। आपके पिता को जिस भी तरह का केक पसंद है आप उनके लिए बनाएं। इससे उन्हें भी काफी अच्छा लगेगा।


गिफ्ट करें ये गैजेट्स

कोरोना की वजह ज्यादातर लोग घर में ही समय बिता रहे हैं। ऐसे में लोग मनोरंजन के लिए गाने सुनते हैं या सोशल मीडिया पर बिजी रहने लगे हैं। कोरोना काल में किसी को गैजेट गिफ्ट करना बेस्ट आईडिया होगा। तो आप भी अपने पापा को गैजेट या मोबाइल फोन गिफ्ट कर सकते हैं। आइये जानते हैं बजट फ्रेंडली गैजेट्स के बारे जिन्हें पाकर आपके पापा पक्का खुश हो जायेंगे। तो इन गिफ्ट्स के ज़रिये विश करें अपने पापा को Happy Fathers Day...


टेबल लैंप लाइट

लैपटॉप बैग

कॉफ़ी मेकर

मेंस ग्रूमिंग किट

सारेगामा कारवां

ट्रैवल एडेप्टर

स्मार्ट वॉच

सनग्लासेस

एयरप्लग्स

ट्रिमर

स्मार्ट फोन

Ashiki

Ashiki

Next Story