×

Friendship Day 2021: दोस्तों को प्यार भरे संदेश भेजें

इस बार फ्रेंडशिप डे 1 अगस्त को मनाया जाएगा...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 31 July 2021 5:37 PM GMT
Friendship Day 2021
X

दोस्तों को प्यार भरे संदेश भेजें (social media)

Friendship Day 2021: हर साल भारत में अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। इस बार फ्रेंडशिप डे 1 अगस्त को मनाया जाएगा। इस खास मौके पर आप भी अपने दोस्तों को इस प्यार भरे रिश्ते की बधाई देना न भूलें। अपने इस दिन को खास बनाने के लिए दोस्तों को भेजें ये प्यार भरे फ्रेंडशिप डे मैसेज और कोट्स।

जीवन में कुछ रिश्ते हमें जन्म से मिलते हैं

जीवन में कुछ रिश्ते हमें जन्म से मिलते हैं और कुछ रिश्ते हम खुद चुनते हैं। दोस्ती भी एक ऐसा ही रिश्ता है ​जो हम खुद अपनी मर्जी से अपने लिए बनाते हैं। बचपन से लेक​र स्कूल और वर्कप्लेस तक हर जगह पर कोई न कोई ऐसा शख्स हमें मिल ही जाता है, जो हमारे बारे में बेहतर सोचता है, हमारी मदद करता है, हमारे साथ लाइफ एन्जॉय करता है और परेशानियों में साथ खड़ा होता है। ऐसे ही लोगों को हम दोस्त कहते हैं।

दोस्ती को बहुत खास रिश्ता माना गया

अगर जीवन में किसी को सच्चा दोस्त मिल जाए तो यकीन मानिए कि उसने सच्ची दौलत को हासिल कर लिया है क्योंकि सच्चा दोस्त मुसीबत में हमेशा आपकी ढाल बना रहता है. वो उस वक्त भी आपके साथ रहता है, जब आपके अपने भी साथ छोड़ देते हैं। इसीलिए दोस्ती को बहुत खास रिश्ता माना गया है। हर साल भारत में अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। इस बार फ्रेंडशिप डे 1 अगस्त को मनाया जाएगा। इस मौके पर अपने रिश्ते को और मजबूत करने के लिए और दोस्त के प्रति अपना आभार व्यक्त करने के लिए आप उसे ये मैसेज भेज सकते हैं।

WhatsApp पर भेजें फ्रेंडशिप डे के स्पीटकर्स

  • सबसे पहले आपको WhatsApp चैट ओपन करनी है।
  • फिर जिसे भी आप विश करना चाहते हैं उसके चैटबॉक्स पर जाएं। इसके बाद टाइप करने वाले एरिया पर जाकर smiley आइकन पर टैप करें।
  • यहां आपको एक नीचे की तरफ एक Square आइकन दिया गया होगा। यह GIF ऑप्शन के बराबर में है। इसके बाद नीचे दिए गए + आइकन पर टैप करें जिस Get More Stickers पर टैप कर दें।
  • अब आपसे कहा जाएगा कि आपको WAStickerApps इंस्टॉल करनी है।
  • यहां पर Happy Friendship Day लिखकर जो स्टीकर आते हैं उन्हें Add To WhatsApp कर लें।
  • ऐसा करने के बाद ये सभी स्टीकर्स WhatsApp के अंदर My Stickers में उपलब्ध करा दिए जाएंगे।
  • इसके बाद आप अपने फ्रेंडशिप डे पर अपने दोस्तों को ये स्टीकर्स भेज सकते हैं।
Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story