×

स्वास्थ्य मंत्रालय के सयुंक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कैसे कम हो रहा कोरोना का कहर

Corona Recovery Rate : सयुंक्त सचिव लव अग्रवाल ने 3 मई से कोरोना केसों की रिकवरी दर में वृद्धि देख रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 18 Jun 2021 12:48 PM GMT
कोरोना के सक्रिय मामलों में गिरावट देख रहे हैं।
X

सयुंक्त सचिव लव अग्रवाल (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

Corona Recovery Rate : कोरोना महामारी के आंकड़े दिन पर दिन देश में कम होते नजर आ रहे हैं। इसी को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) सयुंक्त सचिव लव अग्रवाल (Luv Agarwal) ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि हम 3 मई से कोरोना केसों की रिकवरी दर (Recovery Rate) में वृद्धि देख रहे हैं। जो अब 96 % हो गई है।

उन्होंने कहा कि हम कोरोना के सक्रिय मामलों में गिरावट देख रहे हैं। 11 जून से 17 जून के बीच 513 जिलों में कुल 5 % से भी कम पॉजिटिव केस देखने को मिले हैं। इसके साथ उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों में देश में 62,480 नए मामले सामने आए हैं। पिछले 11 दिनों में एक लाख से भी कम मामले रिपोर्ट हो रहे हैं। कोरोना के मामलों में 85 प्रतिशत की कमी देखी गई है।

स्वास्थ्य नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने कहा कि अध्ययनों से पता चलता है कि टीकाकरण वाले व्यक्तियों में अस्पताल में भर्ती होने की संभावना 75 से 80 प्रतिशत कम होती है। उन्होंने कहा ऐसे व्यक्तियों को ऑक्सीजन की जरुरत पड़ने की संभावना भी कम हो जाती है। इसके साथ ही टीकाकरण वाले व्यक्तियों में आईसीयू में भर्ती होने का खतरा केवल 6 % रहता है।

Shraddha

Shraddha

Next Story