×

Cyclone Asani Alert: चक्रवात असानी का कहर इन राज्यों में, इंडिगो और एयर एशिया की कई उड़ानें रद्द

Cyclone Asani Update: मौसम विज्ञान विभाग ने ज़ोरदार बारिश और तूफान को लेकर चेतावनी जारी कर दी है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 11 May 2022 4:56 AM GMT
Cyclone Asani alert
X

चक्रवात असानी का कहर (Social media)

Cyclone Asani Update 11 May 2022: बंगाल की खाड़ी से पैदा हुए चक्रवात असानी के चलते ज़ोरदार बारिश और तूफान देखने को मिल रहा है। ऐसे में हालिया जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है, साथ ही समुद्र किनारे रहने वाले लोगों को राहत निकालने और राहत पहुँचाने का काम किया जा रहा है। मौसम विज्ञान विभाग ने ज़ोरदार बारिश और तूफान को लेकर चेतावनी जारी कर दी है। इसी के साथ अब हवाई उड़ानों का संचालन भी चक्रवात असानी के चलते रद्द करना पड़ा है। इस संदर्भ में विशाखापत्तनम हवाई अड्डा निदेशक ने रद्द हुई उड़ानों के विषय में जानकारी साझा की।

इंडिगो की कुल सभी 44 उड़ानें रद्द

विशाखापत्तनम हवाई अड्डा निदेशक के. श्रीनिवास राव ने चक्रवात असानी के चलते रद्द हुई हवाई उड़ानों के बारे में अवगत कराते हुए बताया कि राज्य में संचालित होने वाली इंडिगो की कुल सभी 44 उड़ानें रद्द हो गयी हैं, जिसमें से 22 उड़ानें आगमन की और 22 उड़ानें प्रस्थान की हैं। इसके अतीरिक्त के. श्रीनिवास राव ने बताया कि एयरएशिया ने दिल्ली और बेंगलुरु से एक हवाई उड़ान रद्द करने का फैसला लिया है। विमानन कंपनियों ने सुरक्षा के मद्देनज़र यह फैसला लिया है। बता दें कि चक्रवात असानी के चलते भारी बारिश और 100 किमी/घंटे से भी तेज गति से तेज हवा चल रही है, ऐसे में हवाई उड़ानों का संचालन बिल्कुल भी संभव नहीं है।

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का रेड अलर्ट

आंध्र प्रदेश और ओडिशा में चक्रवात असानी को लेकर विशेष अलर्ट जारी किया गया है। इन राज्यों में तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों को बाहर निकालने का काम किया रहा है तथा मौके पर सुरक्षा के नज़रिए से एनडीआरएफ की टीमें भी तैनात की गई हैं। विशेषकर रूप से आंध्र प्रदेश में आज के दिन रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है, मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के रेड अलर्ट के बाद राज्य सरकार मुस्तैद नज़र आ रही है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story