×

Hijab Controversy: एक दिन एक हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी', हिजाब विवाद पर AIMIM चीफ ओवैसी का ट्वीट

Hijab Controversy: असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक दिन एक हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी। उनके ट्विटर हैंडल से एक भाषण का वीडियो पोस्ट किया गया है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Monika
Published on: 13 Feb 2022 4:10 AM GMT (Updated on: 13 Feb 2022 4:13 AM GMT)
Asaduddin Owaisi
X

असदुद्दीन ओवैसी (photo : social media ) 

Hijab Controversy: हिजाब विवाद (Hijab Controversy) को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। कर्नाटक (Karnataka) के उडुपी शहर के एक कॉलज से निकले इस विवाद पर इन दिनों देश और दुनिया की मीडिया में काफी कुछ बोला औऱ लिखा जा रहा है। पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव (Assembly elections) को लेकर इसपर राजनीति भी खुब हो रही है। हिजाब मसले को लेकर AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के आक्रमक तेवर बरकरार है। ओवैसी लगातार यूपी के अपनी जनसभाओं में इसे मुद्दा बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में उन्होंने हिजाब मसले पर एक ट्विट किया जिसपर देश की सियासत में उबाल आना तय माना जा रहा है।

एआईएमआईएम चीफ औऱ हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi Tweet) ने एक बार हिजाब मुद्दे पर विरोधियों पर तीखा हमला बोला है। ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, इंशा'अल्लाह एक दिन एक हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी। उनके ट्विटर हैंडल से एक भाषण का वीडियो पोस्ट किया गया है। जिसमे ओवैसी कहते हैं, इस देश की मुस्लिम लड़कियां हिजाब पहन कर स्कूल जाएगी, कॉलेज जाएगी, डॉक्टर बनेगी, बिजनेसमैन बनेगी, कलेक्टर बनेगा और एसडीएम भी बनेगी। अपने भाषण में वो आगे कहते हैं, याद रखना मैं शायद तब तक जिंदा नहीं रहूंगा, लेकिन तुम याद रखऩा एक दिन एक बच्ची हिजाब पहनकर देश की प्रधानमंत्री बनेगी, इंशा अल्लाह। ओवैसी के इस बयान पर अबतक विरोधी खेमे से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन वर्तमान के सियासी माहौल को देखते हुए इस पर बवाल मचना तय है।

पहले भी हिजाब मसले पर आक्रमक रहें हैं ओवैसी

बीते दिनों यूपी के संभल में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कोई भी हमारी बेटियों को हिजाब पहनने से नहीं रोक सकता। कर्नाटक की उस वायरल वीडियो वाली लड़की का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उसने उन्हें हिम्मत दिलाई है, अब उसकी हिम्मत के बदौलत ही मैं आपकी लड़ाई लड़ रहा हूं। ओवैसी ने आरोप लगाते हुए कहा, हमारी बेटियों के बाल देखने के लिए हिजाब पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की जा रही है।+

बता दें कि भारत सरकार ने भी अमेरिका और पाकिस्तान की तरफ से हिजाब मसले पर बयान पर सख्त प्रतिक्रिय़ा देते हुए कहा कि घरेलु मसलों में बाहरी हस्तेक्षप स्वकार नहीं किया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story