×

हिजबुल आतंकी मारा गया, जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने किया ढेर

Hizbul Mujahideen Terrorist Killed: हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को एक आंतकी को मुठभेड़ के दौर मार गिराया। आतंकी की पहचान मेहराजुद्दीन हलवाई के तौर पर हुई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 7 July 2021 1:40 AM GMT (Updated on: 7 July 2021 3:56 AM GMT)
Pak terrorist Abrar killed, security forces attacked, killed soldiers and civilians
X

भारतीय सेना फोटो- सोशल मीडिया

Hizbul Mujahideen Terrorist Killed: जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को एक आंतकी को मुठभेड़ के दौर मार गिराया। आतंकी की पहचान मेहराजुद्दीन हलवाई के तौर पर हुई है,जो घाटी किसी नापाक मनसूबे को अंजाम देने के लिए छिपा हुआ था। मारा गया दहशतगर्द हिज्बुल आतंकी है।

दरअसल, घाटी में आतांक और दहशत फैला रहे आतंकियों पर आज भारतीय सुरक्षाबलों ने बड़ा एक्शन लेते हुए मगंलवार को सफलता प्राप्त की। जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। आतंकी हिलबुल का सबसे पुराने और शीर्ष कमांडर हैं। आतंकी की पहचान मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद के तौर पर हुई है।

उत्तर कश्मीर के सुरक्षा अधिकारी ने मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कहा कि आतंकी मेहराजुद्दीन हलवाई कई बड़ी आतंकी वारदातों में शामिल रहा है। माना जा रहा है मेहराजुद्दी के मारे जाने के बाद हिजबुल को बड़ा झटका लगा है और घाटी पर आतंकियों का नेटवर्क कमजोर हो गया है।

5 आतंकी मारे जा चुके पहले

इसके पहले दो जुलाई को भी आतंकियों को सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था। भारतीय सुरक्षाबलों को हाजिन राजपोरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खूफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद देर रात ही भारतीय सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया और छिपे हुए आतंकियों से सरेंडर करने के लिए कहा।

इस दौरान आतंकियों ने सरेंडर करने के बजाय भारतीय सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसका भारतीय सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। लेकिन गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, पर वहां जवान ने दम तोड़ दिया। राहत की बात ये है कि भारतीय सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मौत के घाट उतारा दिया। वहीं जम्मू एयरबेस पर ड्रोन हमला होने के बाद से घाटी में सुरक्षाबल अलर्ट पर है। सेना चप्पे चप्पे की निगरानी कर रही है।

Shivani

Shivani

Next Story