×

होली पर आतंकी हमला: इनपुट मिलते ही हाई-अलर्ट पर Delhi, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

Holi 2022: आतंकी हमले को लेकर दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है। दिन में होली और रात में शब-ए-बारात के जश्न को लेकर आतंकी साजिश रच सकते हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 March 2022 2:27 AM GMT
high alert
X

चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस (फोटो-सोशल मीडिया)

Holi 2022: होली के पावन पर्व पर देश की राजधानी दिल्ली को आतंकी हमले के इनपुट प्राप्त हुए हैं। इसके मद्देनज़र दिल्ली समेत देश को कई संवेदशील जगहों पर हाई अलर्ट (Delhi high alert) जारी कर दिया है। शुक्रवार 18 मार्च को भारत देश की आधारभूत संरचना का उदाहरण देखने को मिलेगा। इसके मद्देनज़र एक ओर जहां दिन में रंगों से होली का त्योहार मनाया जाएगा तो वहीं रात में शब-ए-बारात का जश्न भी मनाया जाएगा।

इसी को ध्यान में रखते हुए आतंकी हमले के इनपुट को नजरअंदाज नहीं किया जा रहा है। सुरक्षा के इंतेज़ाम पुख्ता कर लिए गए हैं तथा साथ ही सभी राज्यों की पुलिस खास दिल्ली से सटे राज्यों को मुस्तैद रहने को लेकर जानकारी दी जा चुकी है।

हुड़दंग करने वाले लोगों को लेकर भी प्रशासन सख्त

आतंकी हमले को लेकर दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई है। दिन में होली और रात में शब-ए-बारात के जश्न को लेकर आतंकियों का असल निशाना देश के आपसी सौहार्द और भाईचारे को नुकसान पहुंचाना भी हो सकता है, जो कि काफी हद तक सत्य है। इस दौरान आतंकी हमले के इनपुट को लेकर तैयारियां पूरी करने के साथ ही त्योहारों पर हुड़दंग करने वाले लोगों को लेकर भी प्रशासन सख्त दिखाई दे रहा है।

इस मौके पर सुरक्षा इंतजामों और अन्य विषयों पर मीडिया से बातचीत करते हुए दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा कि-"होली वाले दिन हुडदंग मचाने के साथ अशांति का माहौल बनाने वाले लोगों पर बिल्कुल भी नरमी नहीं बरती जाएगी।"

अपनी इस बातचीत के दौरान अनिल मित्तल ने यह भी कहा कि होली और त्योहार के अवसर पर घर से निकलने वाले लोग ट्रैफिक नियमों का अवश्य पालन करें। आपको बता दें कि सुरक्षा इंतजामों के मद्देनज़र ट्रैफिक नियमों का पालन सुनिश्चित करने को लेकर दिल्ली के प्रमुख चौराहे व मार्गों पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की टीमें तैनात की गई हैं।

आतंकी हमले के इनपुट पर तथा हुड़दंग करने और आपसी सौबर्द बिगाड़ने वाले लोगों को लेकर देश के सभी राज्यों को सूचित कर दिया गया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story