×

Host Movie: 'होस्ट' है अब तक की सबसे डरावनी मूवी, अकेले में न देखें इस फिल्म को

स्टडी के अनुसार, रेडिट के फोरमों और सिनेमा आलोचकों की सूची से फ़िल्में चुनी जाती हैं और उनमें से सर्वोत्तम फ़िल्में प्रतिभागियों को दिखाई जाती हैं।

Neel Mani Lal
Report Neel Mani LalPublished By Ragini Sinha
Published on: 24 Oct 2021 9:56 AM GMT
Horror Movie latest news
X

‘होस्ट’ है अब तक की सबसे डरावनी मूवी (social media) 

Host Movie: अगर आप हॉरर फिल्मों (the host movie) के शौक़ीन हैं तो 'होस्ट' (the host movie korean) फिल्म देखिये, जिसे अब तक की सबसे डरावनी मूवी घोषित किया गया है। और अगर आप हॉरर फिल्मों से खौफ खाते हैं तो फिर इस मूवी को कतई न देखिएगा। सिनेमा दर्शकों के बीच की जाने वाली एक सालाना स्टडी के बाद नतीजा निकाला गया है कि हॉरर मूवी 'होस्ट' (host movie 2020)अब तक की सबसे डरावनी फिल्म है। 2020 में ये खिताब 'सिनिस्टर' फिल्म को मिला था। ब्रॉडबैंड चॉइसेज नामक एक वेबसाइट द्वारा आयोजित एक प्रोजेक्ट में सबसे डरावनी फिल्मों (sabse darawni movie) का पता लगाया जाता है। डरावनी फिल्मों का चयन, सिनेमा देखते वक्त दर्शकों के दिल की धड़कन की रफ़्तार के आधार पर किया जाता है। ये प्रोजेक्ट वर्ष 2020 में शुरू किया गया था और इसमें अलग अलग आयु वर्ग के 250 लोगों पर स्टडी की जाती है। प्रतिभागियों को एक विशेष प्रकार के कमरे में बैठा कर 40 डरावनी फिल्में अलग अलग दिनों में दिखाई जाती हैं। सभी प्रतिभागियों में उनके दिल की धड़कन नापने के लिए एक हार्ट रेट मॉनिटर लगा दिया जाता है। जब दर्शक सिनेमा देख रहे होते हैं तब डाक्टरों और शोधकर्ताओं की टीम उनकी निगरानी कर रही होती है ताकि कोई हादसा न होने पाए।


64 बीट्स प्रति मिनट (बीपीएम) होती है

स्टडी के अनुसार, रेडिट के फोरमों और सिनेमा आलोचकों की सूची से फ़िल्में चुनी जाती हैं और उनमें से सर्वोत्तम फ़िल्में प्रतिभागियों को दिखाई जाती हैं। हर प्रतिभागी 120 घंटे से ज्यादा मूवी देखता है। ये काम कई हफ़्तों में पूरा होता है। इस स्टडी की फंडिंग डान क्लिफोर्ड ने की है। उनके अनुसार प्रतिभागियों की औसत ह्रदय गति 64 बीट्स प्रति मिनट (बीपीएम) होती है। अलग अलग फिल्में देखते वक्त ह्रदय गति बढ़ जाती है और इसी अंतर के आधार पर सर्वश्रेष्ट या सबसे डरावनी मूवी का सेलेक्शन किया जाता है।


आत्मा बुलाने का रिचुअल करते हैं

इस साल की स्टडी से पता चला है कि बहुत कम बजट पर बनाई गयी मूवी 'होस्ट' सबसे डरावनी है। कोरोना महामारी के दौरान ये मूवी पूरी तरह ज़ूम पर शूट की गयी थी। स्टडी के निष्कर्षों के अनुसार, निर्देशक रॉब सैवेज की 'होस्ट' देखते वक्त दर्शकों के दिल की धड़कन 130 बीट्स प्रति मिनट तक पहुँच गयी। इतनी तेज धड़कन जॉगिंग करते वक्त होती है। होस्ट फिल्म में दिखाया गया कि कुछ दोस्त ज़ूम पर अलग अलग जुड़ते हैं । आत्मा बुलाने का रिचुअल करते हैं। स्टडी में पता चला कि 'सिनिस्टर' मूवी दूसरे स्थान पर रही है, जबकि 'इन्सिडियस' तीसरे नंबर पर थी। टॉप पांच डरावनी फिल्मों में 'द कंजरिंग' ( The Conjuring) और 'हेरेडिटरी' (Hereditary) शामिल हैं।



'होस्ट' समेत सात फिल्में लिस्ट में शामिल की गईं थीं

इस प्रोजेक्ट में हर साल कुछ नई फिल्में शामिल की जाती हैं और इस साल 'होस्ट' समेत सात फिल्में लिस्ट में शामिल की गईं थीं। स्टडी के नतीजे बताते हैं कि नाईटमेयर ऑन एल्म स्ट्रीट, हेलोवीन जैसी क्लासिक हॉरर फिल्मों के मुकाबले आज के जमाने की डरावनी फ़िल्में ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करती हैं। यानी अब ज्यादा डरावनी फ़िल्में बन रही हैं।

hollywood ki sabse darawni movie , is duniya ki sabse darawni movie , duniya ki sabse darawni movie , sabse darawni movie picture , sabse darawni movie kaun si hai , host movie 40,500 $7.06 89 , the host movie , the host movie korean , host movie 2020 , stephenie meyer the host movie , the host movie stephenie meyer , host movie korean , the host movie horror , the perfect host movie , the host movie 2020

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story