×

जिंदा जले 11 मजदूर: हैदराबाद की कबाड़ गोदाम में लगी भीषण आग, मची चीख-पुकार

Hyderabad Fire: हैदराबाद स्थित एक कबाड़ गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया है। यहां करीब 11 मजदूरों की जलने से मौत हो गई है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 23 March 2022 4:53 AM GMT
fire in savvy grand hotel lucknow gomti nagar reason unknown
X

fire in savvy grand hotel,

Hyderabad Fire: तेलंगाना राज्य की राजधानी हैदराबाद से बेहद ही भयावह और दुखद सूचना सामने आ रही है। सूचना के मुताबिक हैदराबाद स्थित एक कबाड़ गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया है। आग लगने के चलते गोदाम में काम करने वाले करीब 11 मजदूरों की जलने से मौत हो गई है। शुरुआती प्राप्त सूचना के मुताबिक मरने वाले सभी 11 मजदूर बिहार के रहने वाले हैं।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस तथा राहत एवं बचाव दल घटनास्थल पहुंच गया है। बचाव दल द्वारा मजदूरों के शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है तथा साथ ही आगे की कानूनी प्रक्रिया जारी है।

आग लगने का कारण शार्ट सर्किट

बुधवार को घटित हुई यह घटना हैदराबाद के बोयागुड़ा इलाके की है, जहां स्थित एक कबाड़ गोदाम में अचानक से आग लग गई। पुलिस द्वारा प्राप्त शुरुआती जानकारी के मुताबिक कबाड़ गोदाम में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

हालांकि जांच अभी जारी है तथा जांच के आधार पर ठोस कारणों का ज़ल्द ही पता लगाया जाएगा। शवों को बाहर निकालने के बाद गोदाम में लगी आग और काबू पा लिया है। पुलिस मामले की जांच करने के साथ-साथ घटना के प्रत्यक्षदर्शियों का बयान भी दर्ज कर रही है।

ऐसा बताया जा रहा है कि कबाड़ गोदाम में आग लगने के दौरान कुल 12 लोग मौजूद थे, जिनमें से 11 लोगों की मौत हो गई है तथा 1 व्यक्ति को सुरक्षित रूप से जिंदा बचा लिया गया है। पुलिस के मुताबिक घटना की जांच जारी है और ज़ल्द ही यह पता लगा लिया जाएगा कि आग शार्ट सर्किट से लगी है अथवा अन्य कारणों से और यदि कोई इसमें दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ़ उचट धाराओं में कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story